Move to Jagran APP

'हर दिन को पर्यावरण दिवस के रूप में मनाना चाहिए'

ड श्मशान घाट में पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर पौधारोपण किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व वन एवं मंत्री राजीव जसरोटिया उपस्थित हुए। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पौधरोपण किया गया। पूर्व मंत्री ने कहा कि हमें ऐसे वि शेष दिवस पर शुभ कार्य को आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 12:46 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 06:20 AM (IST)
'हर दिन को पर्यावरण दिवस के रूप में मनाना चाहिए'
'हर दिन को पर्यावरण दिवस के रूप में मनाना चाहिए'

संवाद सहयोगी, कठुआ: भाजपा सिटी मंडल ने पारलीवंड श्मशान घाट में पौधारोपण किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया उपस्थित हुए।

loksabha election banner

इस मौके पर पूर्व मंत्री जसरोटिया ने कहा कि हमें ऐसे विशेष दिवस पर शुभ कार्य को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए और खासकर जब पर्यावरण के हित की बात आए तो हमें हर दिन पर्यावरण दिवस मनाना चाहिए, तभी धरती बचेगी और हमारा पर्यावरण स्वच्छ होगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें हर एक को आगे आना चाहिए। पर्यावरण को नुकसान होने वाली चीजों का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए। बाजार अगर हम किसी कार्य के लिए जाते हैं, तो हमें घर से ही थेला लेकर निकलना चाहिए और वाहनों का भी कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि पर्यावरण को किसी प्रकार से नुकसान ना हो। वहीं शहरी मंडल के प्रधान अजय सिंह ने बताया कि आज पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर श्मशान घाट में पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि साल में एक बार पौधारोपण करने से पर्यावरण स्वच्छ नहीं होता है। हमें अपने लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ हमें पर्यावरण संरक्षण करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करना चाहिए, ताकि पर्यावरण स्वच्छ रहे। कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री उपदेश अंडोत्रा, महामंत्री दीपक अबरोल, महामंत्री कुलबीर सिंह, सचिल विरेंद्र सिंह, रेणू अंडोत्रा, निशा रानी व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.