Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया दान, लोगों ने सराहा

संवाद सहयोगी बनी/चड़वाल/बिलावर जिले में प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने वालों की संख्या दिन ब ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 09:23 PM (IST)
प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया दान, लोगों ने सराहा
प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया दान, लोगों ने सराहा

संवाद सहयोगी, बनी/चड़वाल/बिलावर: जिले में प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ते ही जा रही है। शुक्रवार को बरनोटी ब्लॉक के पंचायत पन्द्रढ़ की सरपंच रेखा देवी व पूर्व सरपंच कुमार मंगलम ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 21 हजार रुपये का चैक पूर्व मंत्री राजीव जसरोटिया के माध्यम से भेजा।

loksabha election banner

दरअसल, देश में फैल रही कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हर कोई अपने देश के साथ है, पंचायत पन्द्रढ़ की सरपंच रेखा देवी इस जिम्मेदारी को बाखूबी निभा रही है। इसी कड़ी में सरपंच रेखा देवी व पूर्व सरपंच ने मिलकर प्रधानमंत्री राहत कोष में 21 हजार की राशि भेंट की। सरपंच रेखा देवी का कहना है कि इस महामारी के संकट में हम सभी को अपनी क्षमता के अनुसार प्रधानमंत्री राहत कोष में कुछ न कुछ दान करना चाहिए, ताकि देश को किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी ना आए, इस कोरोना जैसी महामारी का पूरी ताकत के साथ मुकाबला किया जाए। पंचायत के पूर्व सरपंच कुमार मंगलम का कहना है कि प्रधानमंत्री राहत कोष में सहायता राशि पूर्व मंत्री राजीव जसरोटिया को सौंप दिया है। गाव में तीन हजार के करीब निशुल्क मास्क भी बाट दिए गए। गाव की आबादी 3 हजार के करीब है, लेकिन कई लोग बाहर से मास्क महंगे दामों पर नहीं ले सकते। इसलिए पंचायत द्वारा फैसला लिया गया कि खुद पंचायत में ही मास्क बनाया जाए और निशुल्क लोगों में बाटे जाए।

इसी तरह, बिलावर में शिवालिक गैस एजेंसी ने पीएम केयर फंड में बीस हजार का अनुदान दिया है, ताकि कोरोना की जंग में सरकार के खजानों में किसी प्रकार की कमी न आए और लोगों को बेहतर से बेहतर उपचार मिल सके। इसके लिए सरकार के हाथ को मजबूत करने का एक प्रयास कर रहे हैं। देश सेवा में एक सराहनीय पहल करते हुए अनुदान बीस हजार रुपये पीएम केयर फंड अकाउंट में जमा करवाया गया है। शिवालिक भारत गैस एजेंसी के संचालक रोमी खजुरिया ने बताया कि इस समय हर किसी को देश के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करना चाहिए, देश ही हमें देता आया है, यह समय है जब हम देश सेवा करते हुए सामाजिक कर्तव्य को पूरा करने के लिए आगे आएं, ताकि देश के अंदर बने इस आपात हालात में कोरोना के प्रति जंग में सरकार के खजाने भरे रहें।

उधर, दूरदराज और पहाड़ी इलाका बनी के लोग भी दान देने में पीछे नहीं है। शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड में सेवानिवृत्त जोनल शिक्षा अधिकारी मेला राम ने 25 हजार का चेक दिया। इसके अलावा सीनियर लेक्चरार खेम राज निवासी डगर ने भी 25 हजार का चेक दिया। इसी प्रकार गायत्री देवी पत्नी डेली राज निवासी बकोगा तहसील के रहने वाले ने भी 21 हजार का चेक सौंपा। इस अवसर पर एसडीएम जोगिंदर सिंह जसरोटिया ने सभी लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पहाड़ी इलाका बनी में भी लोगों ने दिल खोलकर प्राइम मिनिस्टर केयर फंड में अपना योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.