जागरण संवाददाता, कठुआ: डीसी ओपी भगत ने सोमवार को विभिन्न निर्माण एजेंसियों को सरपंच व ब्लॉकडेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन को विश्वास में लेकर सड़क परियोजना शुरू करने की हिदायत दी है।

दरअसल, केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के समक्ष जिले के सरपंचों और बीडीसी चेयरमैन ने क्षेत्र की समस्याओं के जल्द समाधान की मांग उठाई थी, जिसके बाद डीसी ने क्षेत्र के सरपंचों और बीडीसी चेयरमैन को विश्वास में लेकर क्षेत्र की सड़क परियोजनाओं पर चर्चा की। डीसी ओपी भगत ने बीडीसी चेयरमैन और सरपंचों को लोगों की मांग और आवश्यकता के अनुसार क्षेत्र की सड़क परियोजनाओं को प्राथमिकता देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर वे अपनी परियोजनाओं को ठीक से प्राथमिकता देते हैं तो निर्माण के लिए पर्याप्त राशि मिलने के साथ उनके कार्य भी समय पर पूरे होंगे।

बैठक में उपस्थित बिलावर, बसोहली, कठुआ और हीरानगर क्षेत्र के बीडीसी चेयरमैन और सरपंचों ने मुख्य रूप से अपने क्षेत्र की सड़क परियोजनाओं से संबंधित इंजीनियरों के सामने कई मांगें उठाईं, जिनमें मौजूदा सड़कों का चौड़ीकरण और मरम्मत, फारेस्ट क्लीयरेंस, पुल और पुलिया और मुआवजे से संबंधित मुद्दे रखे गए। इस अवसर पर इंजीनियरों ने बैठक का आश्वासन दिया कि सभी हितधारकों की चिताओं को ध्यान में रखा जाएगा, जबकि उनके क्षेत्र की सड़क परियोजनाओं से निपटने के अलावा रुकावट वाली सड़कों के निर्माण में भी तेजी आएगी। उन्होंने सरपंचों और बीडीसी चेयरमैन को भी आश्वस्त किया कि आने वाले समय में चल रही परियोजनाओं की गति बढ़ेगी और सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

बैठक में मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई और पीडब्ल्यूडी, देस राज, एसई पीएमजीएसवाई, राजन मेंगी, एसई पीडब्ल्यूडी, जम्मू-कठुआ सर्कल, रविदर मंसोत्रा, स्थानीय इंजीनियर और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस