Move to Jagran APP

रेत बजरी पर लगी रोक को हटाने की मांग

प्रशासन द्वारा रेत बजरी के खनन को लगाई गई रोक को लेकर आंदोलन का बिगुल बजने को तैयार होने वाला है। नाश्ब सरपंच प्रेहता अजीत सिंह एवं अन्य कामगारों ने बुधवार को एडीसी बसोहली पुलिस स्टेशन एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन की कापी सौंपी। जिस में लिखा है कि डाली खड्ड में रेत बजरी

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 07:51 PM (IST)
रेत बजरी पर लगी रोक को हटाने की मांग
रेत बजरी पर लगी रोक को हटाने की मांग

संवाद सहयोगी, बसोहली: प्रशासन द्वारा रेत बजरी के खनन पर लगाई गई रोक को लेकर आंदोलन का बिगुल बजने को तैयार होने वाला है।

loksabha election banner

नायब सरपंच प्रेहता अजीत सिंह एवं अन्य कामगारों ने बुधवार को एडीसी बसोहली, पुलिस स्टेशन एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन की कापी सौंपी, जिसमें डाली खड्ड में रेत बजरी के खनन को लेकर लगाई गई रोक को एक सप्ताह के भीतर हटाया जाये, अगर ऐसा नहीं होता है तो क्षेत्र के कामगार, मिस्त्री, ट्रैक्टर चालक, टिप्पर चालक, रेत बजरी निकालने वाले मजदूर एवं रेत बजरी को अनलोड करने वाले मजदूर सड़क पर आ जाएंगे और इससे प्रशासन का कामकाज ठप होगा। उन्होंने बताया कि एक माह से रेत बजरी पर रोक जारी है, इससे कई लोग बेरोजगार हो गये हैं। किसी का टिप्पर तो किसी का ट्रक खड़ा है, लोन की किस्त देना भी मुश्किल हो रहा है, मजदूरों को खाने के लाले पड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि हर स्तर पर इस मांग को उठाया गया, मगर कोई भी रोक हटाने के लिये आगे नहीं आ रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर हल नहीं हुआ तो आंदोलन होगा। ज्ञात रहे कि बसोहली उप मंडल में केवल डाली खड्ड ही एक ऐसी जगह है, जहां पर से रेत बजरी को पूरे उपमंडल में विकास कार्यों में लगाया जाता है। डाली खड्ड पर खनन पर रोक वन विभाग, रंजीत सागर बांध प्रबंधन, खनन विभाग एवं प्रशासन द्वारा लगाया गया है, जिस कारण लोगों की रोजी रोटी के लिये मुश्किल हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.