Move to Jagran APP

बार्डर भर्ती का दायरा पाच किलोमीटर तक करने की मांग

संवाद सहयोगी हीरानगर बार्डर यूनाइटेड फ्रंट के अध्यक्ष घनश्याम शर्मा के नेतृत्व में किसानों का

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 01:08 AM (IST)
बार्डर भर्ती का दायरा पाच किलोमीटर तक करने की मांग
बार्डर भर्ती का दायरा पाच किलोमीटर तक करने की मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर: बार्डर यूनाइटेड फ्रंट के अध्यक्ष घनश्याम शर्मा के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल तहसीलदार मढ़ीन जतिंद्र सिंह से मिला और उन्हें अपनी मागों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इस अवसर पर समस्या से अवगत करवाते हुए घनश्याम ने कहा कि किसानों को वर्तमान में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को जम्मू-कश्मीर में नए कानून लागू करते समय किसानों की समस्याओं को भी ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान फसल बीमा योजना के तहत केसीसी पर कर्ज लेकर प्रीमियम तो कटाते हैं, लेकिन प्राकृतिक आपदाओं से फसलें नष्ट हो जाने पर उन्हें मुआवजा नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि1947 के बाद लोगों ने सीमावर्ती क्षेत्र में जंगल हो चुकी जमीन को आबाद किया था जो किसानों की ही थी, लेकिन अलग-अलग कानून के तहत सरकार कर दिया गया था अब उसे सरकार छीन रही है, जबकि उसका किसानों को मालिकाना हक मिलना चाहिए। उन्होंने ने बार्डर भर्ती का दायरा कम कर पाच किलोमीटर तक करना चाहिए।

इस अवसर पर उनके साथ राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवदेव सिंह, अशोक कुमार थूडू, राम करण सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.