जागरण संवाददाता, कठुआ : जम्मू यूनिवर्सिटी के जिले में 6 पुराने और दो नए डिग्री कॉलेजों में वीरवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई। इसके चलते विद्यार्थियों में कॉलेज में डिग्री कोर्स के लिए दाखिला लेने के लिए भारी उत्साह देखा गया। कठुआ डिग्री कॉलेज में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की वीरवार पहली कट ऑफ मेरिट सूची जारी की गई। सूची में अपना नाम देखने के लिए विद्यार्थियों में होड़ लगी रही। हर विद्यार्थी सूची में अपना नाम दाखिला के लिए ढूंढने के लिए बेताब दिखा। डिग्री कॉलेज कठुआ में बीए, बीकॉम, बीएससी के 3 वर्षीय डिग्री कोर्स के लिए सेमेस्टर एक की कॉलेज प्रबंधन द्वारा जारी की गई पहली कट ऑफ मेरिट सूची में बी कॉम, आ‌र्ट्स, मेडिकल, नॉन मेडिकल, बीबीए, बीसीए और होम साइंस में मेरिट के आधार पर दाखिला दिया गया है। सूची में अपना नाम मिलते ही विद्यार्थी चहक उठे। विद्यार्थियों ने पहले दिन ही दाखिला के लिए अपने आवश्यक दस्तावेज जमा कराना शुरू भी कर दिए।

पहले दिन नॉन मेडिकल में 17, मेडिकल में 7 और आ‌र्ट्स में 35 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। अब यह प्रक्रिया 24 जून तक चलेगी।

दूसरी कट आफ मेरिट सूची 25 जून और तीसरी 28 जून को जारी होगी। बिना लेट फीस दाखिला 29 जून तक चलेगा। उसके 29 जून के बाद लेट फीस 10 जुलाई तक होगी।

उधर जिला के अन्य डिग्री कॉलेजों में भी दाखिला प्रक्रिया वीरवार से शुरू हो गई है।

जिसमें इस बार दो नए डिग्री कॉलेजों रामकोट व मढ़ीन में भी पहली बार पहले सेमेस्टर के लिए दाखिला शुरू हो गया है। दाखिला के लिए जारी पहली सूची में ये रहा कट ऑफ मेरिट

. आटर्स- 45.2

.आ‌र्ट्स विद ज्योग्राफी-64 फीसद नान मेडिकल

. नान मेडिकल विद फंक्शनल इंगलिश-75.40 फीसद

. नान मेडिकल विद ज्योग्राफी-76.80 फीसद

.नान मेडिकल विद ज्योलॉजी-71.60 फीसद

.नान मेडिकल विद फिजिक्स केमिस्ट्री, मैथ-46.2

. कंप्यूटर एपलीकेशन-70.2

. बीसीए----58. फीसद मेडिकल

.बॉटनी, जूलोजी, केमिस्ट्री-49 फीसद

. बायोटेक-------66.8

. फिशरी------- 64.4 . मेडिकल विद ज्योलॉजी - 67.4

. मेडिकल विद फंक्शनल इंगलिश- 64.2 कॉमर्स-- 44 फीसद

बीबीए---62 फीसद

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप