Move to Jagran APP

मांगों को लेकर डीसी से मिले किसान

आल इंडिया किसान सभा की जिला कठुआ इकाई का एक प्रतिनिधमंडल डीसी ओ पी भगत से फसल खरीद केन्द्र खोलने के मांग को लेकर मिला। आल इंडिया किसान सभा की जिला कठुआ इकाई का एक प्रतिनिधमंडल डीसी ओ पी भगत से फसल खरीद केन्द्र खोलने के मांग को लेकर मिला। आल इंडिया किसान सभा की जिला कठुआ इकाई का एक प्रतिनिधमंडल डीसी ओ पी भगत से फसल खरीद केन्द्र खोलने के मांग को लेकर मिला। आल इंडिया किसान सभा की जिला कठुआ इकाई का एक प्रतिनिधमंडल डीसी ओ पी भगत से फसल खरीद केन्द्र खोलने के मांग को लेकर मिला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 08:23 PM (IST)
मांगों को लेकर डीसी से मिले किसान
मांगों को लेकर डीसी से मिले किसान

संवाद सहयोगी, कठुआ: आल इंडिया किसान सभा के जिला प्रधान हंस राज ने कहा कि फसलों की कटाई की जा रही है, किसान फसल बेचने को तैयार बैठे है, लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक खरीद केन्द्र नहीं खोले गए। इसके कारण किसानों को उनके फसल के उचित दाम तक नहीं मिल पाएंगे।

loksabha election banner

डीसी ओपी भगत से मिलकर कहा कि अन्य राज्यों की तरह कठुआ जिले में भी जल्द से जल्द फसलों के खरीद केन्द्र खोले जाए, ताकि किसानों को उनकी फसल के उचित दाम मिल सके।

मंगलवार को आल इंडिया किसान सभा का एक प्रतिनिधमंडल डीसी ओपी भगत से मिलकर किसानों को आ रही समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि जिले में सरकारी खरीद केन्द्र खोलने की समस्या का स्थाई हल किया जाए, ताकि अपनी फसल को सही दामों पर बेच सके।

इस दौरान किसान नेता महेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि क्षेत्र में अनाज मंडी और स्वामीनाथन कमीशन को लागू करने, फसल बीमा योजना तथा किसानों के मोटर के बिजली बिल सिर्फ तीन महीने ही लेने की मांग की। इस दौरान डीसी ने किसानों को अश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इन मसलों को हल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.