Move to Jagran APP

कोरोना महामारी की बढ़ी आंच, छह और मिले

आंकड़ा 155 तक पहुंच गया है। हालांकि इसके साथ ही राहत की बात ये है कि 11 और लोग कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ होकर घरों को लौटे हैं। जिनमें हीरानगर की मां बेटी भी शामिल है जो कुछ दिन पहले मुंबई से लौटी थीं अब दोनों निगेटिव पाई गई हैंअब तक कोरोना से जारी जंग में कुल 6

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 12:34 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 12:34 AM (IST)
कोरोना महामारी की बढ़ी आंच, छह और मिले
कोरोना महामारी की बढ़ी आंच, छह और मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना महामारी का संकट टलता नहीं दिख रहा है, रोज नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का क्रम जारी है। इसके चलते आए दिन जिले में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को कोरोना के 6 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए, जो की सभी पहले से ही क्वारंटाइन थे। इसमें चार लोग कश्मीर संभाग के और एक पल्ली के पास की लड़की है, जो कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटी थी।

prime article banner

पाजिटिव रिपोर्ट आते ही सभी को स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया है। इसी के साथ चलते जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 155 तक पहुंच गया है। हालांकि, राहत की बात ये है कि 11 और लोग कोरोना से जंग जीत कर घरों को लौटे हैं। इनमें हीरानगर की मां-बेटी भी शामिल है, जो कुछ दिन पहले मुंबई से लौटी थीं, अब दोनों निगेटिव पाई गई हैं,अब तक कोरोना से जारी जंग में कुल 68 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, इसके बावजूद अभी भी जिले में सक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा 87 है। सबसे चिता वाली बात ये है कि पिछले 9 दिन से लगातार जिले में कोरोना के 67 मामले आए हैं। ऐसे में जिले में कारोना की रफ्तार को देखकर साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि इस महामारी से अभी जिलावासी जल्द मुक्त नहीं होने वाले हैं, क्योंकि उधर अन्य राज्यों से लोगों का लखनपुर से लौटने का क्रम लगातार जारी है। इसके जारी रहते कठुआ जिले में कोरोना से लोगों को मुक्ति मिलना संभव नहीं लग रहा है।

उधर, जिले में लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक-एक शुरू हो चुका है। इसके चलते अब शहर की सड़कों और बाजारों में लोगों की भीड़ पहले की तरह ही दिख रही है, लोगों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जरा सा भी खौफ नहीं देखा जा रहा है, हां इतना आवश्य है कि लोग ज्यादातर घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहन कर निकल रहे हैं, लेकिन भीड़ को देखकर ऐसा लगता है कि लोगों में इस बीमारी को लेकर जरा भी डर नहीं है। इसके चलते शहर में शनिवार को भी हर जगह लोगों की भीड़ देखी गई, लोग बेफिक्र होकर परिवार सहित बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। कार्यालयों व बैकों में लोग आम दिनों की तरह काम कराने के लिए आ रहे हैं। बाक्स----

बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर नगर परिषद गंभीर

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शहरवासी डरे नहीं हैं, क्योंकि नगर परिषद लगातार शहर में जगह-जगह सैनिटाइजिग कराने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को मास्क बांटने का भी क्रम शुरू कर दिया है। नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा खुद भी मास्क बांटने को लेकर सक्रिय है। शनिवार शहर के शहीदी चौक में नगर परिषद के प्रधान ने अपने पार्षदों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्टाल लगाकर राहगीरों को हजारों की संख्या में मास्क बांटे और जो भी बिना मास्क दिखा, पहले उसे मास्क दिया और फिर कोरोना के बचाव के लिए जागरूक किया। इसके साथ ही शहर के मुख्य बाजार से लेकर मुखर्जी चौक, कॉलेज रोड आदि जगहों को सैनिटाइज करवाया। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नगर परिषद बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.