Move to Jagran APP

सात साल से भीकड़ पंचायत घर का निर्माण कार्य अधर में

संवाद सहयोगी बसोहली पिछले सात साल से अधर में लटके पंचायत घर भीकड़ के काम का खामियाजा पंचायत के चुने जनप्रतिनिधियों को उस समय भुगतना पड़ता है जब उन्हें कभी इजलास करना होता है या फिर गांव में अधिकारियों के आने पर उन्हें किसी के घर में बिठाना पड़ता है। उस समय पंच सरपंच शर्म से लाल हो जाते हैं जब उन के पास पंचा

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 10:26 PM (IST)
सात साल से भीकड़ पंचायत घर का निर्माण कार्य अधर में
सात साल से भीकड़ पंचायत घर का निर्माण कार्य अधर में

संवाद सहयोगी, बसोहली: पिछले सात साल से अधर में लटके पंचायत घर भीकड़ के काम का खामियाजा पंचायत के चुने जनप्रतिनिधियों को उस समय भुगतना पड़ता है, जब उन्हें कभी इजलास करना होता है या फिर गांव में अधिकारियों के आने पर उन्हें किसी के घर बैठाना पड़ता है। उस समय पंच सरपंच शर्म से लाल हो जाते हैं, जब उनके पास पंचायत घर नहीं है संबंधी अधिकारी सवाल पूछते हैं।

loksabha election banner

ग्रामीणों का कहना है कि सात साल पूर्व इस पंचायत घर का निर्माण शुरू हुआ, लेकिन बिना किसी कारण काम बंद हो गया। उसके बाद काम दोबारा शुरू नहीं हुआ। दिन प्रतिदिन अधर में लटके पंचायत घर की बिल्डिंग की दशा खराब होती जा रही है, जिससे सरकार का पैसा बर्बाद होने का भय बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों ने पता नहीं क्यों इस काम को रोका, मगर मौजूदा समय में पंचायत घर के अभाव में बैक टू विलेज, किसी बैठक, जीपीडीपी बैठक करने में परेशानी हो रही है। कोट्स----

सात साल से लटके काम को फिर से शुरू करने के लिये विभाग ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, वरना इस पंचायत घर की दशा बदल सकती थी। इसमें सब उपकरण लगते, जिसे सरकार पंचायत घर के लिये देती है।

-योगेंद्र सिंह, भीकड़, नायब सरपंच। कोट्स---

पंचायत घर के अभाव में हर रोज परेशानियों का सामना करना पड़ता है, कभी किसी के घर में तो कई बार खुले में पंचायत करनी पड़ती है, जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सरकार को पंचायत घर के निर्माण को लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

- वकीलो राम। कोट्स---

अब महिला पंच और सरपंच भी है, अगर पंचायत घर नहीं होगा तो उन्हें कितनी परेशानी होगी। अधर में लटके इस पंचायत घर की सुध ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग को लेनी चाहिए।

- यश पाल।

कोट्स---बाक्स--

अधर में लटके पंचायत घरों की बिल्डिंग के निर्माण को लेकर लिस्ट बनाई गई है, उच्चाधिकारियों को फंड के लिये लिखा गया है। फंड उपलब्ध होते ही काम शुरू हो सकता है।

- राजेश पाधा, बीडीओ, बसोहली एवं पूंड ब्लॉक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.