जागरण संवाददाता कठुआ: हर वर्ष की तरह शहर के वार्ड 13 स्थित बाबा बला पीर के स्थान पर वार्षिक दंगल का आयोजन किया गया। युवा दंगल कमेटी द्वारा आयोजित दंगल के दौरान वार्ड के पार्षद रणधीर सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे और उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया।

पीरबाबा की मजार पर चादरपोशी के बाद झंडा चढ़ाने की रस्म अदा की गई उसके बाद दंगल शुरू हुआ। अधिकतम 15 वर्ष आयु सीमा निधार्रित किए जाने के बावजूद काफी संख्या में वहां प्रतिभागियों ने दंगल में हिस्सा लेकर अपने दावपेंच और दमखम का प्रदर्शन किया। जिसमें विजेता रहे प्रतिभागियों को दंगल कमेटी ने नगद पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता की बड़ी माली का मुकाबला मक्खन और इशू के बीच हुआ। जिसमें मक्खन ने जीत हासिल की। वहीं छोटी माली का मुकाबला सार्थक शर्मा और अंशू के बीच हुआ जिसमें सार्थक शर्माने जीत हासिल की। जिन्हें मुख्य अतिथि ने अपने हाथों ने नगद ईनाम देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर रणधीर सिंह ने आयोजन से जुडे़ युवाओं के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि नशे के जाल में फंस रही हमारी युवा पीढ़ी को खेल जैसा स्वस्थ मनोरंजन उनमें सकारात्मक सोच को विकसित कर सकता है लिहाजा ऐसे आयोजन लगातार होने चाहिए।

वहीं इस मौके पर मौजूद संकट मोचन शिव मंदिर के ठंडू राम शर्मा ने बताया कि बच्चों में बेहतर संस्कार को प्रोत्साहित करने के प्रयास के तहत उनके वार्ड में इस तरह के कई कार्य किए जा रहे हैं। जिसमें बच्चों को श्री राम चरित मानस पाठ की शिक्षा दी जाती है वहीं उनमें अपने परंपरागत खेल को बढ़ावा देने के लिए इस दंगल का आयोजन किया जाता है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप