संवाद सहयोगी, हीरानगर/बिलावर: चुनाव चिन्ह अलाट होने के साथ ही ग्रामीण इलाके में ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। भाजपा प्रत्याशियों को मजबूती प्रदान करने के लिए रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना स्वयं मोर्चा संभाले हुए हैं, जिन्होंने हीरानगर के अलावा मढीन, डिगा, अंब ब्लाक के साथ-साथ नगरी इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं, सरपंच व पंचो के साथ बैठक कर उन्हें जीत का मंत्र दिया।

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रैना ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार द्वारा ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव करवाने के फैसले को एतिहासिक करार दिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी पंचायती राज लागू हो गया है, इससे सरपंच पंचो को अपने गांवों का विकास करवाने का अधिकार मिल गया है। पूर्व सरकारें पंचायतों को अधिकार देना नहीं चाहती थी। जब केंद्र सरकार ने पंचायत चुनाव करवाने की घोषणा की थी, तब भी पीडीपी नेकां ने चुनाव का विरोध किया था, लेकिन कश्मीर में लोगों ने बेखौफ होकर मतदान किया। ब्लॉक काउंसिल के चेयरमैन के चुनाव में भी वही हो रहा है।

उन्होंने कहा कि ब्लाक काउंसिल के बाद जिला परिषद का भी चुनाव होगा, जिसमें ब्लाक के साथ-साथ म्यूनिसिपल कमेटियों के चेयरमैन वोट देंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से पार्टी प्रत्याशी के जीत सुनिश्चित बनाने के लिए एकजुट होने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह है इससे भ्रष्टाचार बंद होगा और गांवों के विकास में तेजी आएगी।

इस अवसर पर ब्लाक हीरानगर के उम्मीदवार सुदेश कुमार सेठू, मढीन ब्लाक के राहुल हंस, डिगा अंब के रवि अबरोल, जिला प्रधान प्रेमनाथ डोगरा, संगठन मंत्री इंद्रजीत, पूर्व विधायक कुलदीप राज, दुर्गा दास, रशपाल वर्मा, मंडल प्रधान मोहनलाल शर्मा, भानूप्रकाश गुप्ता, आशानंद खजुरिया, सरपंच भागमल खजुरिया, राकेश खजुरिया, चौधरी शाम सिंह, सुदेश शर्मा, डाली शर्मा, मुकेश पादा, सरदारी लाल, काका राम आदि मौजूद थे। बाक्स-----

आज फिंतर में पंच-सरपंचों के साथ मनाएंगे रणनीति

संवाद सहयोगी, बिलावर: बीडीसी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविद्र रैना सोमवार को फितर में पार्टी कार्यकर्ताओं और पंच सरपचों के साथ बैठक करेंगे। वे यहां भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर बीडीसी चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे। भाजपा पंचायती राज सैल के जिला अध्यक्ष रविद्र सिंह बिलोरिया ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष रविद्र रैना पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए सोमवार को फितर में बैठक करेंगे। वहीं मांडली ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध जीतने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं के हौंसले बुलंद है। वह बाकी ब्लॉकों में भाजपा की जीत का दम भर रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप