Move to Jagran APP

अनुच्छेद 370 हटने के बताए फायदे

मशेडी तहसील के नांगला प्रखंड की बैठक के दौरान बोल रहे थे। कैप्टन पवन कुमार शर्मा ने लोगों को धारा 370 और आर्टिकल 35 ए के हटने के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक किया ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:23 AM (IST)
अनुच्छेद 370 हटने के बताए फायदे
अनुच्छेद 370 हटने के बताए फायदे

संवाद सहयोगी, बिलावर: हिंदुत्व ही हमारी पहचान होगी, तभी हिदू धर्म के खिलाफ हो रहे षडयंत्रों से एकजुट होकर लड़ सकते हैं। यह कहना था विश्व हिदू परिषद के जिला अध्यक्ष कैप्टन पवन कुमार शर्मा का जोकि मशेडी तहसील के नांगला प्रखंड की बैठक में बोल रहे थे।

loksabha election banner

कैप्टन पवन कुमार शर्मा ने लोगों को अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35 ए के हटने के लाभों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि लम्हों की गलती को सदियों ने भुगता है। यही कारण है कि कश्मीर केंद्रित राजनीति के कारण जम्मू और लद्दाख की हमेशा उपेक्षा होती आई है। अनुच्छेद 370 ने जम्मू और लद्दाख की जनता को हमेशा उपेक्षित महसूस करवाया। यहां जम्मू कश्मीर को देश से अलग बताकर कई प्रकार के हकों को छीन लिया। उन्होंने कहा कि यहां हमारी बेटी जम्मू कश्मीर से बाहर किसी अन्य प्रदेश में ब्याही जाती है तो उसके और उसके संतान के जम्मू कश्मीर के कानून के मुताबिक सारे हक खत्म हो जाते हैं और पाकिस्तान की कोई बेटी जम्मू कश्मीर में ब्याही जाती है तो उसे सारे हक मिलेंगे, जबकि केंद्र के 106 जनकल्याण के लिए बनाये गए कानून प्रदेश में अनुच्छेद 370 के कारण लागू ही नहीं हो पाये। इससे भ्रष्टाचार और लूटखसूट का बोलबाला रहा। अब सब नहीं चलेगा और जनता का पैसा जनता के कल्याण पर बिना भेदभाव के खर्च होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जनता में भ्रमक फैला रहा है कि इसके हटने से जम्मू कश्मीर में बाहर के लोगों का साम्राज्य होगा और दूसरे प्रदेशों के लोगों को यहां जम्मू कश्मीर में नौकरियां मिलेंगी, ऐसा कतई नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के कितने लोगों ने कठुआ के साथ लगते पठानकोट में भूमि खरीद रखी है और कितने लोगों ने वहां सरकारी नौकरी मिली है। यहां जम्मू कश्मीर में कोई बाहरी बसने नहीं आयेगा और ना ही हमारा हक छीन पायेगा, लेकिन अवैध तरीके से बसे रोहंग्यिों को यहां से निकाला जाएगा, इसलिए हर कोई पांच अगस्त को ऐतिहासिक दिन के रूप में मनाये और अगस्त क्रांति का खुले दिल से स्वागत कर जश्न मनाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.