संवाद सहयोगी, कठुआ/बिलावर: ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव को लेकर भाजपा ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। पार्टी उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविद्र रैना सोमवार को महानपुर इलाके के गांवों का दौरा किया। इस दौरान सरपंच व पंचों से पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

महानपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष रविद्र रैना ने कहा कि राज्य में कई वर्षाें के पश्चात हो रहे बीडीसी चुनाव को लेकर सरपंचों और पंचों के साथ-साथ आम लोगों में भी भारी उत्साह है। बीडीसी चुनाव का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में विकास में और तेजी लाना है। नेकां, कांग्रेस व पीडीपी ने चुनाव का बहिष्कार करके राज्य के विकास में रोड़ा अटकाने का कार्य किया है। अनुच्छेद 370 हटाने का उदेश्य राज्य के में विकास में तेजी लाना और पयर्टन को बढ़ावा देना है।

इस मौके पर भाजपा पहाड़ी जिला बसोहली के अध्यक्ष व पूर्व विधायक जीवन लाल ने कहा की पार्टी द्वारा खड़े किए गए उम्मीदवारों की जीत को सुनिश्चित करना है। इस मौके पर गोपाल महाजन महानपुर, सोनू गुप्ता, बसहोली अध्यक्ष जसविदर सिंह, मंडल प्रधान महानपुर श्याम सिंह, मंडल महानपुर युवा मोर्चा प्रधान अंकुश, मंडला सहप्रभारी सुरेंद्र गुप्ता, अंकुश वैद्य, इंद्रजीत शर्मा, शम्मी सपोलिया सहित बड़ी संख्या में सरपंच और पंच उपस्थित रहे।

उधर, बिलावर के फिंतर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि जिन पार्टियों के पास बीडीसी चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने के लिए नहीं है, वे ही आज बीडीसी चुनाव का बहिष्कार कर रही है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नेकां, पीडीपी और कांग्रेस को कोई परहेज नहीं, लेकिन पंचायत चुनाव को वे लोग बॉयकाट करते है, क्योंकि उन्हें अपने परिवार के लिए कुर्सी की फिक्र है। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक जीवन लाल, जिला प्रभारी गोपाल महाजन, जिला संगठन मंत्री इंद्रजीत, जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिलोरिया, जिला महासचिव मुकेश खजूरिया, ओेबीसी मोर्चा के प्रधान गोपाल कृष्ण के अलावा बिलावर ब्लॉक से भाजपा उम्मीदवार विरेंद्र कुमार शर्मा, बग्गन ब्लॉक से उम्मीदवार नीशा देवी, डुग्गैन ब्लॉक से अमरीक सिंह, लोहाई मल्हार ब्लॉक से कमल सिंह आदि मौजूद थे।

बाक्स----

प्रत्याशियों को दिया जीत का मंत्र

संवाद सहयोगी, बसोहली: विलेज डेवलपमेंट चेयरमैन चुनाव में प्रत्याशियों को जीत का मंत्र देने के लिये भाजपा के राज्य प्रधान रविद्र रैना ने बसोहली का दौरा किया। इस दौरान बसोहली, पूंड एवं महानपुर ब्लाक के भाजपा प्रत्याशियों को बैठक में जीत सुनिश्चित करने के लिये कई टिप्स दिए। टूरिज्म रिसेप्शन सेंटर में हुई बैठक में बसोहली जिला एवं मंडल के पदाधिकारियों सहित म्यूनिसपल प्रधान सुमेश सपोलिया उपस्थित रहे। इस दौरान कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को ब्लाक स्तर पर एक विशेष टीम का गठन करने का निर्देश दिया जो पंचों को विश्वास में लेकर भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताएं। इस अवसर पर बसोहली जिला उप प्रधान जगदेव सिंह, सुरेंद्र सिंह, किसान मोर्चा के जिला प्रधान महान सिंह, मंडल प्रधान केवल सिंह, पार्षद राजेंद्र सिंह, दर्शन लाल, पंच सरपंचों सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस