संवाद सहयोगी, बिलावर: विभिन्न ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के सदस्यों ने एकजुटता और एकता दिखाते हुए सरकार से बीडीसी चेयरपर्सन को अधिकृत अधिकार देने की माग की है।

दरअसल, वीरवार को फिंतर में बीडीसी चेयरपर्सन व पंचायतों को आ रही समस्याओं पर चर्चा करने के लिए जिले के विभिन्न ब्लॉक के ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैनों की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता बिलावर ब्लॉक के चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने की। इस दौरान ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन को और अधिकार देने व डोमिसाइल सíटफिकेट पर चर्चा की। साथ ही चेयरमैन को सुरक्षा मुहैया करवाने के साथ-साथ उन्हें कार्यालय देने व कार्यालय को चलाने के लिए पर्याप्त स्टाफ नियुक्त करने आदि विषयों पर भी चर्चा की गई। सरकार से माग की कि बीडीसी चेयरमैन को ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर द्वारा किए जाने वाले समुचित कार्यो की जानकारी हो, साथ में वे सारे कार्य चेयरमैन की अनुशसा के बाद ही हो जोकि संविधान द्वारा उन्हें दिए गए अधिकारों में है। ब्लॉक में होने वाले विकास कार्यो की योजना बीडीसी चेयरमैन की ध्यान में लाने के बाद ही योजना ब्लॉक में बने।

बैठक में सभी बीडीसी चेयरमैन ने अपनी एकता, अखंडता और एकजुटता को दिखाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को आम जनता के दरवाजे तक पहुंचाना उन लोगों का उद्देश्य और कर्तव्य है, इसीलिए ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल का गठन सरकार द्वारा किया गया है। इस दौरान सभी ने अपने-अपने ब्लॉक की समस्याओं को भी रखा, जिसमें बग्गन ब्लॉक से निशा देवी, माडली ब्लॉक की चेयरपर्सन रीता देवी, डूग्गैनी ब्लॉक के चेयर पर्सन धर्म सिंह, महानपुर ब्लॉक के राज सिंह, हीरा नगर ब्लॉक के राम लाल कालिया, नगरोटा गुजरू ब्लॉक के अभय खजुरिया, बनोटी ब्लॉक के बृजेश्वर सिंह, नगरी ब्लॉक के खाजान चंद आदि शामिल हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस