Move to Jagran APP

बासमती का मुआवजा देने की मांग

नष्ट हुई बासमती की फसल का मुआवजा देने की मांग की है। उक्त गांव के किसान सोहन लाल रवि कुमार का कहना है कि गांव में बासमती की फसल का सौ फीसद नुकसान हो चुका है और इस की रिपोर्ट भी कृषि विभाग ने बनाकर भेज दी है लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से मुआवजे की कोई घोषणा नहीं की गई जिस

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 07:41 PM (IST)
बासमती का मुआवजा देने की मांग
बासमती का मुआवजा देने की मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर : हरीपुर के किसानों ने सरकार से बारिश से नष्ट हुई बासमती की फसल का मुआवजा देने की मांग की है।

loksabha election banner

गांव के किसान सोहन लाल व रवि कुमार का कहना है कि गांव में बासमती की फसल का सौ फीसद नुकसान हो चुका है, इसकी रिपोर्ट भी कृषि विभाग ने बनाकर भेज दी है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से मुआवजे की कोई घोषणा नहीं की गई। जिसका किसान उम्मीद लगाए बैठे हैं। सोहनलाल का कहना है कि उसने 15 एकड़ में बासमती लगाई थी, कुछ तो खेतों में ही सड गई और जो काटी थी वो बारिश से गहाई करने के पहले ही नष्ट हो गई। उन्होंने कहा कि कुछ किसानों ने केसीसी पर कर्ज लेकर फसल लगाई थी, अब गेहूं की फसल भी पानी भरे खेतों में नहीं लगेगी। ऐसे में सरकार को किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए, जिसकी वह उम्मीद लगाए बैठे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.