Move to Jagran APP

तालाब पर किए गए अतिक्रमण हटाने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी हीरानगर पथवाल के पंच नसीब चंद व सुरेश कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक प

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 12:39 AM (IST)
तालाब पर किए गए अतिक्रमण हटाने की लगाई गुहार
तालाब पर किए गए अतिक्रमण हटाने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हीरानगर: पथवाल के पंच नसीब चंद व सुरेश कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम सुरेश कुमार से मिला और उनसे वार्ड नंबर चार में स्थित तालाब की निशानदेही तथा मुख्य मार्ग पर जमा पानी की निकासी करवाने की माग की।

loksabha election banner

ग्रामीणों का कहना है कि अतिक्रमण की वजह से तलाब की भूमि कम हो गई है, दूसरा घरों का गंदा पानी तलाब जाने से बदबू फैल रही, जिसके कारण पानी का उपयोग में नहीं आ रहा। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की जरूरत पूरी करने के लिए बुजुर्गो ने कड़ी मेहनत कर तलाब खोदा था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संदेश में पंचायत प्रतिनिधियों को जलसंरक्षण के लिए तलाब, कुओं का संरक्षण करने के लिए कहा है। प्रशासन को तालाबों की निशानदेही करवानी चाहिए और जो लोग अतिक्रमण करते हैं उन्हें रोकना चाहिए। ग्रामीणों ने कहा कि गाव के मुख्य मार्ग पर पानी की निकासी नहीं होने से लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। तीन सौ के करीब परिवारों का मुख्य रास्ता है, लेकिन जगह-जगह पानी खड़ा है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को पानी की निकासी करवाने के लिए कई बार गुहार लगा चुके हैं, बावजूद इसके समस्या बनी हुई है। एसडीएम ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे तहसीलदार को समाधान करवाने के लिए कहेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में व्यास राज पूरणचंद, नंद लाल, प्रकाश चंद, जनक राज, देसराज आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.