Move to Jagran APP

80 युवा मेडिकल ट्रेनिंग के लिए हुए रवाना

केंद्र सरकार की हिमायत योजना के तहत बिलावर 50 युवाओं के पहले बैच को जम्मू में टे्िनग के लिए मंगलवार को ब्लॉक डवलपमेंट कौसिल के चेयरमेन अशोक कुमार सपोलिया ने बिलावर से बीडीओ

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:54 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 06:21 AM (IST)
80 युवा मेडिकल ट्रेनिंग के लिए हुए रवाना
80 युवा मेडिकल ट्रेनिंग के लिए हुए रवाना

संवाद सहयोगी, बिलावर: केंद्र सरकार की हिमायत योजना के तहत बिलावर के 50 युवाओं के पहले बैच को जम्मू में ट्रेनिंग के लिए मंगलवार को ब्लॉक डेवलपमेंट कौसिल के चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया, बीडीओ सतीश कुमार शर्मा और एसडीपीओ रविद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना के तहत बिलावर के 50 युवाओं के पहले बैच को रवाना करते हुए बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने युवाओं से कहा कि यह युवाओं के लिए सुनहरा मौका है, अपने भविष्य को संवारने के लिए। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग में मेडिकल कोर्सो करेगें। बीडीसी चेयरमैन ने कहा कि यह सब बीडीओ सतीश कुमार शर्मा के प्रयास का नतीजा है। कौशल विकास और हिमायत योजना के तहत उनका चयन हुआ।

इस मौके पर एसडीपीओ रविद्र सिंह ने कहा कि युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है जब सरकार उनके प्रयास से उन्हें अपने रोजगार के लिए ट्रेंड किया जा रहा है। इस अवसर का लाभ उठायें। इस दौरान युवाओं को भेजने से पहले बीडीओ बिलावर सतीश कुमार शर्मा ने कहा कि बिलावर में हिमायात की पिछले दिनों चली ड्राइव के बाद सौ के करीब युवाओं को चुना गया था, जिसमें आपरेशन थियटेर, टेक्निशियन, मेडिकल इमरजेंसी टेक्निशियन, किडनी डायलेसिस टेक्निशियन की छह महीनों की ट्रेनिग के लिए युवाओं को चुना गया था। पहला बैच आज रवाना हो गया, दूसरा बैच भी जल्द भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनिग के बाद बच्चों को प्लेसमेंट ड्राइव के तहत रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्ेनिग के बाद युवा अपना स्वयं का रोजगार भी शुरू कर सकतें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.