जागरण संवाददाता, कठुआ : चड़वाल के स्वामी विवेकानंद मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट सोसाइटी की ओर से स्व. रमन शर्मा की याद में पहली कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट में विभिन्न आयु वर्ग की अलग-अलग प्रतियोगिताएं कराई गई, जिसमें 50 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लेकर कबड्डी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता में अंडर 17 आयु वर्ग में टांडा क्लब ने पीर क्लब को हराया। अंडर 14 आयु वर्ग प्रतियोगिता में चड़वाल हाई स्कूल ने एसवीएम हायर सेकेंडरी स्कूल चड़वाल को हराया। अंडर 12 आयु वर्ग प्रतियोगिता में स्वामी विवेकानंद मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल ने नव विद्या स्कूल तलोट को हराया। अंडर 10 आयु वर्ग प्रतियोगिता में नव विद्या स्कूल तलोट ने नव तलोट को हराया, जबकि लड़कियों की अंडर 14 आयु वर्ग में नव तलोट की टीम विजय रही। उसने एसवीएम को हराया।

प्रतियोगिता के दौरान विशेष अतिथि के रूप में चड़वाल पंचायत के सरपंच सीमांत शर्मा, चंदवां के योगेश सिंह व चक नत्थल के राहुल हंस मौजूद रहे। विजेता टीमों को मुख्य अतिथि चड़वाल पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर राहुल महाजन ने स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट सोसाइटी के कृष्ण सिंह, विजय लक्ष्मी पंडिता व अंग्रेज चंद की उपस्थिति में पुरस्कार देकर सम्मानित किया। युवाओं को नशे से दूर रखने में अहम साबित होती हैं प्रतियोगिताएं

इस मौके पर राहुल महाजन ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के साथ युवाओं को नशे से दूर रखने में अहम साबित होती हैं। इसे भविष्य में भी जारी रखा जाना चाहिए। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने कहा कि स्व. रमण शर्मा इस क्षेत्र के एक समाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ क्षेत्र के विकास के लिए हर समय तत्पर रहते थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप