Move to Jagran APP

ज्वाइंट डायरेक्टर को पंजाब के विधायक ने दिखाई राजनीतिक धौंस

रावी दरिया में अवैध माइनिग का औचक निरीक्षण करने जम्मू से पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर अश्वनी कुमार खजूरिया को पंजाब के सुजानपुर क्षेत्र के विधायक जोगेंद्र पाल ने अपनी राजनीतिक पहुंच की धौंस

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:07 AM (IST)
ज्वाइंट डायरेक्टर को पंजाब के विधायक ने दिखाई राजनीतिक धौंस
ज्वाइंट डायरेक्टर को पंजाब के विधायक ने दिखाई राजनीतिक धौंस

जागरण संवाददाता, कठुआ : रावी दरिया में अवैध खनन का औचक निरीक्षण करने जम्मू से पहुंचे ज्वाइंट डायरेक्टर अश्वनी कुमार खजूरिया को पंजाब के सुजानपुर क्षेत्र के विधायक जोगेंद्र पाल ने अपनी राजनीतिक पहुंच की धौंस दिखाते हुए उसकी सरकारी कार्रवाई में खलल डालने का प्रयास किया। उन्होंने पंजाब पुलिस को बुला लिया। बाद में पंजाब पुलिस के थाना प्रभारी के माफी मांगने पर मामला सुलझा।

loksabha election banner

ज्वाइंट डायरेक्टर अश्वनी कुमार खजूरिया जब विधायक के क्रसर पर जांच के लिए पहुंचे तो उन्होंने ज्वाइंट डायरेक्टर के साथ जांच-पड़ताल और निरीक्षण कार्य में सहयोग करने की बजाय दु‌र्व्यवहार किया। ज्वाइंट डायरेक्टर के साथ खनन को लेकर जारी बहसबाजी के दौरान विधायक ने अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए स्टोन क्रसर कार्यालय किड़ियां गंडयाल में पंजाब पुलिस को बुला लिया। पंजाब पुलिस के थाना प्रभारी ने विधायक की उपस्थिति में ज्वाइंट डायरेक्टर को बंधक बनाने की धमकी दे डाली। इसी बीच ज्वाइंट डायरेक्टर ने भी मौके को देखते हुए कठुआ से भी पुलिस को बुला लिया। जिसके बाद विधायक ने मौके की नजाकत को देखते हुए मामले को डिप्टी डायरेक्टर के साथ सुलझाना ही बेहतर समझा और मौके पर थाना प्रभारी ने ज्वाइंट डायरेक्टर से माफी मांगी। उसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि ज्वाइंट डायरेक्टर ने मौके पर विधायक के क्रसर पर कोई भी अवैध कार्रवाई नहीं की और वहां से लौट आए।

दरअसल जम्मू-कश्मीर खनन विभाग ने रावी दरिया सहित कई दरियाओं में खनन पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसी को लेकर ज्वाइंट डायरेक्टर रावी दरिया में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान वह विधायक के क्रसर पर पहुंचे। वहां उन्हें मौके पर दो टिप्पर विधायक के क्रशर पर कठुआ की हद से मैटेरियल ले जाते दिखे। इसी को लेकर जब उन्होंने विधायक से मैटेरियल के लिए पूछताछ की तो विधायक ने पूछताछ के दौरान अपना राजनीतिक प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया। विधायक का क्रसर पंजाब से सटे रावी दरिया के किनारे लगा है। पूछताछ के दौरान विधायक ने ज्वाइंट डायरेक्टर से क्रसर पर ला रहे मैटेरियल को रावी के कठुआ से नहीं उठाने की बजाय पंजाब से उठाने की बात कही। इसी को लेकर विधायक और ज्वाइंट डायरेक्टर के बीच बहसबाजी हो गई और वहां माहौल गरमा गया। मैं खनन पर लगे प्रतिबंध के चलते रावी दरिया में निरीक्षण करने पहुंचा था। वहां विधायक के क्रसर पर दो टिप्पर मैटेरियल ले जाते दिखे। जब इसको लेकर वहां मौके पर मौजूद विधायक से जांच पड़ताल करने के लिए पूछताछ की तो उसने पहले सहयोग नहीं दिया और बहसबाजी पर आ गए। इतने में उन्होंने पुलिस को बुला लिया। इसके बाद उन्होंने भी कठुआ से पुलिस को बुलाया। बाद में उनकी पुलिस द्वारा माफी मांगने पर मामला सुलझ गया। हालांकि मुझे जो निरीक्षण करना था, वह किया। इसके अलावा एक अन्य स्टोन क्रसर सीज किया और चार वाहन दरिया से मैटेरियल ले जाते हुए पकड़े।

- अश्वनी कुमार खजूरिया, ज्वाइंट डायरेक्टर, खनन विभाग, जम्मू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.