Move to Jagran APP

लखनपुर में पकड़े गए आतंकियों के दो और सहयोगी पकड़े गए

जागरण संवाददाता कठुआ पुलिस ने दिल्ली से अमृतसर के रास्ते कश्मीर जा रहे एक ट्रक को लखनपुर में ंरोका था। ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस ने छह असाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान बरामद किया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 01:53 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:40 AM (IST)
लखनपुर में पकड़े गए आतंकियों  के दो और सहयोगी पकड़े गए
लखनपुर में पकड़े गए आतंकियों के दो और सहयोगी पकड़े गए

जागरण संवाददाता, कठुआ: लखनपुर में ट्रक में रखे हथियारों संग पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों के दो और साथियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। यह दोनों पुलवामा के रहने वाले हैं। फिलहाल, पुलिस ने इन्हें चार दिन के रिमांड पर लिया है।

prime article banner

गौरतलब है कि 12 सितंबर को पुलिस ने दिल्ली से अमृतसर के रास्ते कश्मीर जा रहे एक ट्रक को लखनपुर में ंरोका था। ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस ने छह असाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान बरामद किया था। पुलिस ने ट्रक में सवार जैश ए मोहम्मद की तीनों आतंकियों को भी गिरफ्तार कर लिया था। इन तीन आतंकियों में दो दक्षिण कश्मीर के रहने वाले हैं, जबकि एक चरार-ए-शरीफ बडगाम का रहने वाला है। आतंकियों ने ट्रक में सेब की खाली पेटियों के बीच हथियारों को छिपाया हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में रखी गई खाली पेटियां बशीर अहमद के लिए थीं, जबकि ट्रक का मालिक सहुेल लट्टू है। यह दोनों लखनपुर में ट्रक पकड़े जाने के बाद से ही फरार थे। पुलिस ने इन दोनों को पकड़ने के लिए कश्मीर में कई जगह छापेमारी की और एक दिन पहले इन दोनों को पुलवामा में पकड़ लिया गया।

पुलिस ने दोनों को प्रथम श्रेणी की मुंसिफ कोर्ट कठुआ में पेश किया। इसके बाद चार दिन का पुलिस रिमांड ले लिया। पुलिस दोनों से इनके पहले पकड़े गए जैश के आतंकियों से संबंधों के बारे में जानकारी हासिल करेगी। पता करेगी कि क्या हथियार इनके पास पहुंचाने थे या वह वहां बैठकर आतंकी संगठन के लिए काम करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.