फिंतर चौक पर हाई मास्ट लाइट खराब, रात को पसरा रहता है अंधेरा

फोटो सहित-20, 21,22,23,24

संवाद सहयोगी, बिलावर : उपजिले का सबसे व्यस्त चौक माने जाने वाले फिंतर चौक में रात के समय बिजली की कोई व्यवस्था न होने के बाद अंधेरा छा जाता है। यहा लखनपुर सरथल डेवलपमेंट आथरिटी द्वारा लगाई गई हाई मास्ट लाइट भी पिछले एक साल में खराब पड़ी हुई है। लेकिन न पुलिस की नजर उस पर जाती है और न ही प्रशासन कोई ध्यान दे रहा है। प्रशासन की अनदेखी सुरक्षा कारणों के चलते लोगों पर भारी पड़ सकती है। इसलिए फिंतर चौक के दुकानदारों ने एडीसी बिलावर से एक साल से बंद पड़ी हाई मास्क लाइट को ठीक करवाने की माग की है। एडीसी बिलावर जोगिंद्र सिंह राय का कहना है कि उक्त मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। इस पर फौरी कदम उठाएं जाएंगे।

लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी बंद पड़ी हाई मास्ट लाइट

पिछले एक साल में फिंतर चौक के बीचो बीच लगी हाई मास्क लाइट बंद है। सूरज ढलते ही फिंतर चौक पर अंधेरा पसर जाता है। प्रशासन को लाइट की व्यवस्था करनी चाहिए। -

अंकुश चौहान फिंतर चौक पर लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है। यहा कटासनी मंदिर से लेकर नेता जी पार्क तक कहीं भी लाइट की कोई व्यस्था नहीं है। प्रशासन खराब लाइट को ठीक करवाए धार रोड पर लगे चौके पर लगे खंभों पर ज्यादा लाइटें लगवाएं ताकि समस्या का उचित समाधान हो सके।

-मंजीत शर्मा सबसे व्यस्क चौकों में से एक है चौक यहा दिन-रात ट्रैफिक होती हैं रात को अंधेरे में हादसे होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है। इसलिए प्रशासन लाइट की व्यवस्था को दुरुस्त करे।

-दिनेश बडियाल रात के अंधेरे में लाइट की व्यवस्था न होना सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी खतरनाक है। यहा चौक पर दो तीन साल पहले रात के अंधेरे में पुलिस के एसपीओ की हत्या की गई थी, डेढ़ महीना पहले भी एक शव खोखों के पीछे मिला था। इसलिए खराब हाई मास्टलाइट की जल्द ठीक करवाई जाए। -अजीत कुमार

Posted By: Jagran