संवाद सहयोगी, हीरानगर: भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेमनाथ डोगरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की एक टीम रविवार को गोलीबारी से प्रभावित मनियारी, कडियाला, गुज्जर चक, चक चंगा, छनटाडा आदि गावों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनीं।

इस दौरान लाजू राम, अनिल कुमार, बनारसी दास व मदनलाल ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी से गावों में दहशत का माहौल है। ग्रामीण अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। खेती भी प्रभावित हो रहा है। सरकार को गोलीबारी बंद करवाने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। ग्रामीणों ने बताया कि शाम नौ बजे के बाद गावों में गोलीबारी शुरू हो जाती है और धमाकों की वजह से ग्रामीण सारी रात सो नहीं पाते। विकास के लिहाज से भी सीमा से सटे गाव काफी पिछड़ा हुआ है। सड़कें भी जर्जर है। सिंचाई के लिए लगाए गए ट्यूबवेल भी पाच साल से चालू नहीं हुए। तारबंदी के आगे पड़ती जमीन का मुआवजा तक नहीं मिल रहा और इंटरनेट नेटवर्क कम होने की वजह से बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई तक नहीं कर पाते। सरकारी नौकरी में भी सीमात लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान सासद इस समय केंद्रीय मंत्री भी हैं। वे सभी समस्याओं का समाधान करवा सकते हैं, उन्हें सीमात गावों का दौरा करना चाहिए।

ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए भाजपा नेता प्रेम नाथ डोगरा ने कहा कि पाकिस्तान मुंह की खाने के बावजूद भी बाज नहीं आ रहा। बीएसएफ व सेना के जवान गोलीबारी का मुंहतोड जबाव दे रहे हैं। जो भी समस्याएं उन्हें बताई गई है उसके बारे में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को अवगत करवाएंगे ताकि कोई समाधान निकाला जा सके। इस मौके पर बलवीर सिंह, राधेश्याम, भूषण शर्मा, रवि शर्मा, सुनील सिंह व रामदास आदि उपस्थित थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस