Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कर्मियों ने रोगियों की बेहतर सेवा करने का लिया संकल्प

उपजिला अस्पताल बसोहली में शुक्रवार को विश्व रोगी सुरक्षा दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने रोगियों को बेहतर सेवा करने का संकल्प लिया। इस दौरान स्वास्थ्य कíमयों ने दोहराया कि वह रोगियों की सेवा और सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। रोगियों को अपने परिवार का सदस्य मानेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 07:03 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 07:03 AM (IST)
स्वास्थ्य कर्मियों ने रोगियों की बेहतर सेवा करने का लिया संकल्प
स्वास्थ्य कर्मियों ने रोगियों की बेहतर सेवा करने का लिया संकल्प

संवाद सहयोगी, बसोहली : उपजिला अस्पताल बसोहली में शुक्रवार को विश्व रोगी सुरक्षा दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने रोगियों को बेहतर सेवा करने का संकल्प लिया। इस दौरान स्वास्थ्य कíमयों ने दोहराया कि वह रोगियों की सेवा और सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। रोगियों को अपने परिवार का सदस्य मानेंगे। लोगों को बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूक करेंगे। मरीजों की सेवा में अनुशासन और पारदर्शिता को बनाए रखेंगे। रोगियों की सेवाओं में विस्तार एवं उन की सुरक्षा के प्रति ज्यादा जानकारी जुटाएंगे। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में बीएमओ बसोहली ने बताया कि बसोहली के सभी स्वास्थ्य कर्मी सुविधाओं के अभाव के बावजूद पूरी पूरी मेहनत लग्न निष्ठा के साथ काम करते हैं। इससे पहले बीएमओ ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को मरीजों को बेहतर सेवाएं देने की शपथ दिलाते हुए कहा कि स्वास्थ्य कर्मी को अपनी ड्यूटी सेवा भाव के साथ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भी आम लोग डाक्टर को भगवान के रूप में देखते हैं। ऐसे में अगर किसी तरह की लापरवाही विश्वासघात से कम नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी जान खतरे में डालकर मरीजों की देखभाल करते रहे। मौजूदा समय में भी कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। सिर्फ रफ्तार धीमी पड़ी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मी और आम जनता अहम भूमिका है। इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जागरूकता और सावधानियां ही एकमात्र उपाय है। इसलिए लोगों को सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहनाना नहीं भूलना चाहिए। आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपको और आपके परिवार को संक्रमित कर सकती है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.