Move to Jagran APP

फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा उत्साह व देशभक्ति का जज्बा

कल रविवार को जिला मुख्यालय पर सरकारी तौर पर आयोजित किए जाने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों के उपलक्ष्य में शुक्रवार स्पोट् र्स स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। फुल ड्रेस

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:41 AM (IST)
फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा उत्साह व देशभक्ति का जज्बा
फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा उत्साह व देशभक्ति का जज्बा

जागरण संवाददाता, कठुआ : रविवार को जिला मुख्यालय पर सरकारी तौर पर आयोजित किए जाने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। इसमें शामिल प्रतिभागियों ने पूरा जोश व उत्साह दिखाया। एडीसी अतुल गुप्ता ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्चपास्ट की सलामी ली। मार्चपास्ट में विभिन्न सुरक्षा संगठनों एवं शिक्षण संस्थानों की 46 टुकड़ियों ने भाग लिया, जिसमें सीआरपीएफ, जिला पुलिस, पुलिस ट्रेनिग स्कूल, एनसीसी के लड़के-लड़कियां और अलग-अलग निजी स्कूलों के छोटे-छोटे प्लाटून भी शामिल रहे।

loksabha election banner

इनके जोश एवं उत्साह ने साबित कर दिया कि रविवार को होने वाले राष्ट्रीय समारोह के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं। मुख्य अतिथि एडीसी अतुल गुप्ता ने भी कहा कि जितना उत्साह और जोश आज रिहर्सल में दिखा है, इससे भी ज्यादा उत्साह 26 जनवरी को देखने को मिलेगा। इस मौके पर संबोधित करते हुए एडीसी ने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इस दिन के लिए स्वतंत्रता संग्राम में सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसे हमें कभी नहीं भूलना है। गणतंत्र दिवस उन दिन के सम्मान में आयोजित किया जाता है, जिस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था और हमें भारतीय समाज के सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज को सीखना, अध्ययन करना और समझना चाहिए। नियमों का पालन करना चाहिए और मौलिक अधिकारों को मानना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह समय है कि सभी को हमारे संविधान में निहित अधिकारों का आनंद लेने के लिए राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने समारोह आयोजन समितियों से आह्वान किया कि रविवार के आयोजन को आज से भी दोगुने उत्साह एवं उचित तरीके के साथ मनाने की तैयारी सुनिश्चित कर लें। समारोह में सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों के स्कूली बच्चों ने पारंपरिक लोक गीतों सहित शानदार और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

इस मौके पर एसएसपी श्रीधर पाटिल, एएसपी रमनीश गुप्ता, सीईओ, जिला अधिकारी और सरकारी और निजी स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं बड़ी संख्या में छात्र फुल ड्रेस रिहर्सल में शामिल हुए। बता दें कि 71वां गणतंत्र दिवस जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मनाया जाएगा, जहां डीसी ओपी भगत मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.