Move to Jagran APP

नप कार्यालय में कर्मियों को उपस्थिति सुनिश्चत हो : नरेश शर्मा

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहरवासियों की सुविधा को देखते हुए नगर परिषद की नव गठित टी

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 08:37 PM (IST)
नप कार्यालय में कर्मियों को उपस्थिति सुनिश्चत हो : नरेश शर्मा
नप कार्यालय में कर्मियों को उपस्थिति सुनिश्चत हो : नरेश शर्मा

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहरवासियों की सुविधा को देखते हुए नगर परिषद की नव गठित टीम ने कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित बनाए रखने के लिए भी अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में सोमवार नप प्रधान नरेश शर्मा के नेतृत्व में नप टीम ने नगर परिषद के कार्यालय में सुबह उपस्थिति चेक की। जिसमें टीम ने चार कर्मियों को कार्यालय के समय पर उपस्थित नहीं पाया। हालांकि , टीम नेजांच पड़ताल में दो की अनुपस्थिति रजिस्टर पर दर्ज की। इसके साथ ही भविष्य में सभी कर्मियों को समय पर कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित बनाए रखने की कड़े निर्देश दिए और अपनी मर्जी से अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

शर्मा ने कहा कि नगर परिषद के सभी कर्मियों को अब समय पर कार्यालय में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित बनानी होगी,क्योंकि शहरवासियों द्वारा चुनी गई नगर परिषद जहां काम कर रही है,ऐसे में लोगों की अपेक्षाएं पहले से ज्यादा बढ़ गई हैं। चुने गए प्रतिनिधि अपने-अपने वार्ड के क्षेत्र के लोगों को जवाबदेह है। जिसके चलते कार्यालय में काम कराने आने वाले लोगों को अगर कर्मी अपनी कुर्सी पर नहीं मिलते हैं,तो लोग चुने गए प्रतिनिधियों को पूछेंगे। इसके साथ ही उन्हें कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति न होने पर बिना काम हुए लौटने पर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अब ऐसा नहीं चलेगा,अब कार्यालय में निजाम बदल चुका है। उसी के हिसाब से अब कर्मियों को काम करना होगा। अगर अभी किसी ने लापरवाही बरती तो उसे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

इसी बीच नगर परिषद की टीम ने शहर में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए शुरू की गई डोर टू डोर कचरा उठाने की मुहिम पर असंतोष जताते हुए कहा कि उनके पास इसकी कई शिकायतें आ चुकी हैं, लोगों के घरों से रूटीन का कचरा नहीं एकत्रित किया जा रहा है। संबंधित ठेका लेने वाले की कार्यप्रणाली की दो माह से ठीक नहीं होने की सूचना है। उसे इसे सुनिश्चित बनाना होगा,अन्यथा इस पर पुनर्विचार किया जा सकता है। उन्होंने ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा

ताकि अगली कार्रवाई की जा सके। नरेश शर्मा ने कहा कि नगर परिषद के दायरे में स्वच्छता को प्राथमिकता दी जाएगी और स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए प्रयास जारी रहेंगे,लेकिन मौजूदा समय में जिस तरह से प्रयास जारी है,वो नाकाफी है। इस मौके पर नप उपप्रधान रेखा देवी, पार्षद रवींद्र पठानिया, संजीव वैध, कर्ण सिंह आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.