Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री की जमीन को तालाब बनाने का कार्य रुका

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहर के कॉलेज रोड पर इंदिरा कॉलोनी के पास जिस जमीन को पूर्व मंत्री बाबू सिंह

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 06:31 PM (IST)
पूर्व मंत्री की जमीन को तालाब बनाने का कार्य रुका
पूर्व मंत्री की जमीन को तालाब बनाने का कार्य रुका

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहर के कॉलेज रोड पर इंदिरा कॉलोनी के पास जिस जमीन को पूर्व मंत्री बाबू सिंह अपनी मालिकाना बता रहे हैं, उसे जिला प्रशासन द्वारा रेवेन्यू रिकॉर्ड में तालाब घोषित किए जाने पर उनके समर्थकों ने विरोध जताते हुए बुधवार वहां धरना दिया। विरोध और धरने के बाद जिला प्रशासन ने फिलहाल दूसरे दिन वहां फिर से तालाब का स्वरूप तैयार करने के लिए कोई भी कार्य नहीं किया। हालांकि, जिला प्रशासन ने खाली पड़ी भूमि को तालाब का स्वरूप देने के लिए वहां पर जेसीबी से खुदाई करके बड़ा तालाबनुमा गड्ढा गत दिवस ही बना दिया है, उसके बाद से आगे का काम बंद है। धरने पर बैठे बाबू सिंह के समर्थकों ने बताया कि उक्त भूमि बाबू सिंह की है, जिसे प्रशासन तालाब बताकर उसे परेशान करने का प्रयास कर रहा है। बाबू सिंह के पास पंजीकरण और इंतकाल के दस्तावेज हैं। ऐसे में अगर प्रशासन ने जहां पर फिर से कार्य करने का प्रयास किया तो उसका जमकर विरोध किया जाएगा। धरने पर बैठे समर्थक अशोक खजूरिया ने बताया कि उनके विरोध के बाद फिलहाल तो कार्य बंद है। इससे पहले बाबू सिंह ने उक्त मामले को राज्य के गवर्नर के समक्ष भी उठाया है। इसके बाद बाबू सिंह डिवकॉम जम्मू के कार्यालय में इस मामले को लेकर वहां गए हैं। खजूरिया ने कहा कि अगर प्रशासन फिर से निर्माण कराने का प्रयास करेगा तो उनका विरोध और धरना जारी रहेगा।

loksabha election banner

वहीं जिला प्रशासन ने जारी आदेश में उक्त भूमि को रेवेन्यू रिकॉर्ड में तालाब बताकर उसे फिर से तालाब का स्वरूप देने के लिए निचले अधिकारियों को निर्देश दे रखे हैं। जिसके बाद एक दिन ही कार्य करने के बाद उत्पन्न विवाद के बाद प्रशासन ने फिलहाल कार्य रोका है। धरना स्थल पर रूप लाल, साहिब सिंह, दया राम शर्मा, जनक राज आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.