जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में कोरोना वायरस से संक्रमण का प्रकोप अभी थमा नहीं है। हालांकि बुधवार पांच लोग कोरोना से जंग जीत स्वस्थ होकर अस्पतालों से घरों को लौट गए। जिनमें तीन आइआरपी के जवान शामिल हैं और अन्य दो में एक चड़वाल और दूसरा छन्न रोड़ियां का निवासी है। इसी के साथ ही अब जिला में 200 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। वहीं नए कोरोना पॉजिटिव मरीज हीरानगर के गोपाला चक गांव का है। वह पहले से ही क्वारंटाइन है और वह दूसरे राज्य से लौटा था। उसकी रिपोर्ट आते ही उसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भेज दिया गया है। इसी के साथ ही जिला में अब संक्रमितों की संख्या 261 पहुंच गई है। वहीं, अब जिला में सक्रिय संक्रमित 60 रह गए हैं।

शहर में अब अनलॉक-2 के बाद मिली छूट में जहां मैरिज हॉल भी खुल गए हैं, वहीं पार्क और बाग भी खुलने से अब चारों ओर रौनक बढ़ने लगी है। बाजार की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ भी दिखने लगी है, लेकिन मास्क पहनने वाले और शारीरिक दूरी की पालना करने वालों की संख्या कम होती जा रही है। जिससे लोगों में अब कोरोना को लेकर खौफ पहले जैसा नहीं रहा है। जिला अब ऑरेंज जोन में आ चुका है। अब शहर के बाजार में सामान्य लोग दिनों की तरह लोग आने लगे हैं। अभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू नहीं हो पाई है। जिससे उतनी भीड़ शहर में नहीं है। सिर्फ सरकारी बसें ही शहर में इक्का दुक्का दौड़ रही है।

--------------- 425 वाहनों से 1887 लोग अन्य राज्यों से लखनपुर पहुंचे

जागरण संवाददाता, कठुआ :

अनलॉक-2 अन्य राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों के लौटने के क्रम में लगातार तेजी आ रही है। जारी इस क्रम में बुधवार कुल 425 वाहनों से 1887 लोग अन्य राज्यों से लखनपुर पहुंचे। मंगलवार रात 8 बजे से बुधवार रात 8 बजे तक 24 घंटे में 27 बसों और 398 हल्के वाहनों से सवार होकर विभिन्न राज्यों से लखनपुर पहुंचे। इनमें दिल्ली, पंजाब, यूपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आदि राज्यों से आए लोग शामिल हैं। जिनकी लखनपुर में स्वास्थ्य विभाग ने स्क्रीनिग कराने के बाद उनमें शामिल कठुआ जिला सहित अन्य कुछ और लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए वहां बने सेंटर में सेंपल लिया। उसके बाद सभी को पहले सांबा के विजयपुर में ठंडी खूई में भेजा गया, जहां से उन्हें गृह जिलों में भेजा जाएगा। लौटे जम्मू कश्मीर के लोगों में कठुआ जिला के 181, सांबा जिला के 1066, राजौरी पुंछ के 34, जम्मू जिला के 382, डोडा जिला के 64, ऊधमपुर के 22, रियासी के 22, कश्मीर संभाग के 106, किश्तवाड़ के 10,रामबन के 8 और लद्दाख के 4 लोग शामिल रहे।

इसी बीच जिला स्वास्थ्य विभाग अब जिला में कुल 34,945 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल ले चुका है। जब कि जिला में बुधवार 462 लोगों के अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर में सेंपल लिए गए। जिला में अभी 1038 लोग होम और 610 प्रशासनिक क्वारंटाइन हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस