Move to Jagran APP

Kathua News : अति संवेदनशील राजबाग थाना में पुलिस हिरासत से फरार नशा तस्कर, दो पुलिसकर्मी निलंबित

जिला के एसएसपी ने मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए लापरवाही के आरोप में मौके पर थाना में तैनात ड़यूटी आफिसरसंतरी व तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज करके पुलिस कर्मियों की विभागीय जांच के आदेश दिए साथ ही दोनों कर्मियों को निलंबित भी करने के आदेश जारी किए।

By rakesh sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Mon, 03 Oct 2022 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 09:39 AM (IST)
Kathua News : अति संवेदनशील राजबाग थाना में पुलिस हिरासत से फरार नशा तस्कर, दो पुलिसकर्मी निलंबित
थाने के बाहर हाइवे पर भी पुलिस का नाका रात को रहता है।

कठुआ, जागरण संवाददाता : जिले के राजबाग थाना में गिरफ्तार एक बड़ा नशा तस्कर बीती शनिवार देर रात पुलिस की हिरासत से फरार हो गया है।थाना में आरोपित अपराधी के हिरासत से तस्कर द्वारा भागने के इतने बड़े लापरवाही का मामला उच्चाधिकारियाें ने संज्ञान में आते ही कार्रवाई कर दी।जिसमें थाना में मौके पर ड्यूटी आफिसर और संतरी को निलंबित करने के आदेश भी जारी किए गए है।इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए है।

loksabha election banner

थाना में इतनी बड़ी लापरवाही का मामला आते ही राजबाग पुलिस के हाेश उड़ गए,उसी समय पुलिस ने फरार नशा तस्कर को दबोचने के लिए पूरे जिला में जाल बिछा दिया और सभी नाकों और थानों,चौकियों में अलर्ट कर दिया ताकि फरार तस्कर प्रदेश से बाहर न भाग जाए।जिसके चलते पंजाब को जिला से लखनपुर सहित किड़ियां गंडयाल,नगरी फतेहपुर,नगरी-बमियाल व कोटपुन्नू-बमियाल सहित जुड़ने वाले मार्गों के अलावा दूसरे अन्य पारंपरिक पैदल मार्गाें पर भी कड़ा पहरा और चौकसी कर दी है।हालांकि शाम तक खबर लिखे जाने पर पुलिस फरार तस्कर को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई,जिससे पुलिस के लिए फरार तस्कर को दोबारा पकड़ना जहां पुलिस की थाना में सर्तकता एवं सक्रियता पर सवाल का मामला बन गया है,वहीं एक बड़ी लापरवाही सामने आई है।

थाना में तैनात ड़यूटी आफिसर,संतरी व तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज

जिला के एसएसपी ने मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए लापरवाही के आरोप में मौके पर थाना में तैनात ड़यूटी आफिसर,संतरी व तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज करके पुलिस कर्मियों की विभागीय जांच के आदेश दिए, साथ ही दोनों कर्मियों को निलंबित भी करने के आदेश जारी किए।फरार तस्कर की पहचान मुराद अली उर्फ मुरदू पुत्र तेग अली निवासी जखबड़ बिगवां कठुआ को गत 28 सितंबर रात को राजबाग पुलिस की टीम ने एक नाके के दौरान पंबड़मा-राजबाग रोड से गिरफ्तार किया था। जिसके कब्जे से 90 ग्राम हेरोइन सहित 1.49 लाख की नगद राशि बरामद हुई थी।तब से पुलिस थाना में लॉकअप में था, लेकिन अचानक रात को पुलिस को चकमा देकर भागने में थाने से सफल हो गया,जब कि उसके हाथाें में हथकड़ी भी थी, अब वो कैसे मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों को बाथरूम जाने के बहाने या किन संदिग्ध हालात में भागने में सफल हुआ,ये जांच का मामला है।अगर वो थाने के लॉकअप या बाथरूम के बहाने भागा तो गेट पर तैनात संतरी को इसकी भनक क्यों नहीं लगी,क्योंकि गेट अक्सर बंद रहता है।गेट से थाना की इमारत की दूरी भी है,भागने पर साफ देखा भी जा सकता है, थाने के बाहर हाइवे पर भी पुलिस का नाका रात को रहता है।ये सब जांच का विषश् बन गया है।

आतंकियों के निशाने पर रहा सबसे संवदेनशील है जिला का राजबाग थाना

कभी आतंकियों के निशाने पर रहा जिला का राजबाग थाना इस समय जिला का सबसे संवेदनशील थाना माना जाता है।हाइवे स्थित होने के साथ आतंकियों के उज्ज दरिया वाले रूट के पास थाना मौजूद है।वर्ष 2014 में आतंकी इस थाने पर हमला कर चार सुरक्षा कर्मियों को बलिदान कर गए गए थे।उसके बाद तब से जहां सुरक्षा और बढ़ाते हुए सीआरपीएफ भी तैनात थी।सुरक्षा ग्रिड मजबूत होने के साथ जहां थाने के अंदर और बाहर हाइवे पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहते हैं। ऐसे में सुरक्षा को सेंध लगाकर नशे तस्कर का भागना बड़ी लापरवाही कहा जा सकता है।

  • मामले में बड़ी लापरवाही को देखते हुए जहां दाेनों मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है,वहीं निलंबित भी कर दिके विभागीय जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं। फरार तस्कर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।उसे पकड़ने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। - रमेश चंद्र कोतवाल, एसएसपी कठुआ  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.