Move to Jagran APP

ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी अब घर पर ही मिलेंगे

ऑनलाइन आवेदन करने पर घर पहुंचेंगे ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी -भूल जाओ अब आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगा

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 08:45 PM (IST)
ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी अब घर पर ही मिलेंगे
ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी अब घर पर ही मिलेंगे

ऑनलाइन आवेदन करने पर घर पहुंचेंगे ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी

prime article banner

-भूल जाओ अब आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाने

- जिले के आरटीओ कार्यालय ने दी सुविधा, डीसी रोहित खजूरिया ने किया शुभारंभ

फोटो सहित-14

जागरण संवाददाता, कठुआ : अगर आप ड्राइविंग लाइसेंस या वाहन की आरसी बनाने के लिए आरटीओ कार्यालय के बार-बार चक्कर लगाकर परेशान हैं तो अब ऐसा नहीं होगा, आपके लिए खुशखबरी है, ये खुशखबरी भी आरटीओ कार्यालय से ही है। आपकी सुविधा के लिए कार्यालय ने अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन की आरसी घर पहुंचाने की सुविधा शुरू कर दी है। इसका शुभारंभ वीरवार को जिले के डीसी रोहित खजूरिया ने किया। आरटीओ कार्यालय के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. राज कुमार थापा की उपस्थिति में तैयार किए गए 332 ड्राइविंग लाइसेंस और 27 आरसी को आवेदनकर्ताओं के घरों में होम डिलीवरी करने के लिए पोस्टल विभाग के अधिकारियों को सौंपे। डीसी ने आरटीओ कार्यालय के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इससे आवेदनकर्ताओं को काफी राहत मिलेगी, अब उन्हें इसके लिए बार-बार आरटीओ कार्यालय में नहीं आना पड़ेगा। उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने पर ही ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन की आरसी आरटीओ कार्यालय से औपचारिकताएं पूरी होने पर पोस्ट द्वारा घर बैठे मिलेंगे। इससे कार्यालय के सिस्टम में पारदर्शिता आएगी और काउंटर पर भीड़ भी कम होगी।

आरटीओ डॉ. राज कुमार थापा ने बताया कि उनके विभाग का पोस्टल विभाग से इस सुविधा को आवेदनकर्ता के घर तक पहुंचाने का समझौता हुआ है। इसमें अब दस्तावेज बनने के बाद पोस्टल विभाग को सौंपे जाएंगे। उसके बाद पोस्टल विभाग लाइसेंस और आरसी को होम डिलीवरी करेगा।

आटीओ ने बताया कि उनके कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस ऑनलाइन आवेदन करने और उसकी स्पीड पोस्ट से होम डिलीवरी शुरू करने का आवेदनकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट पोस्टस जम्मू-कठुआ आरएन भट्ट और हैड पोस्ट मास्टर कठुआ व आरटीओ कठुआ कुलदीप सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.