Move to Jagran APP

पोते ने रात को सोते हुए दादा-दादी को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार Kathua News

सुबह जब दर्शन कुमार उठे तो उन्होंने साहिल को समझाने के लिए जैसे ही कमरे का दरवाजा खोला तो वह उसे धक्का मारकर वहां से फरार हो गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 12:44 PM (IST)
पोते ने रात को सोते हुए दादा-दादी को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार Kathua News
पोते ने रात को सोते हुए दादा-दादी को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार Kathua News

कठुआ, जेएनएन। शहर में आज सुबह तड़के उस समय सनसनी फैल गई जब लाेगों को यह पता चला कि एक पोते ने अपने सोते हुए दादा-दादी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। हत्या के पीछे युवक का नशेड़ी होने का कारण बताया जा रहा है। हत्यारे की बुआ ने भी इस बात से इंकार नहीं किया है, रात में हंगामा कर रहे साहिल को उसके पिता ने उसे उस कमरे में बंद कर दिया जहां उसके दादा-दादी सोए थे। सुबह जब उसका पिता उठा तो देखा दरवाजा खुला था। साहिल वहां से भाग गया था जबकि अंदर दोनों वृद्ध दंपति के शव पड़े थे। वहीं हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस ने हत्यारे को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई की और ढाई घंटे के भीतर ही हत्यारे को उसके दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

यह घटना कठुआ वार्ड नंबर एक की है। यह वार्ड जिला पुलिस लाइन से सटा हुआ है। इसी वार्ड में दर्शन कुमार अपनी पत्नी, दो बेटियों और अपने पिता चंद राम और मां संजोगिता के साथ रहता है। उसका एक बीस वर्षीय बेटा साहिल भी है जो मनाली में काम करता है। उसकी संगत अच्छी न होने के कारण घर वाले उससे काफी परेशान थे। पिछले चार-पांच दिनों से साहिल घर पर आया हुआ था। जिस रात यह घटना हुई उस रात भी साहिल नशे की हालत में था आैर उसने अपने माता-पिता के साथ खूब झगड़ा किया।

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नशे की हालत में साहिल की देर रात अपने पिता दर्शन कुमार और मां राधा के साथ किसी बात पर कहासुनी हो गई। वह अजीब से हरकत कर रहा था। उसके माता-पिता ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया परंतु वह किसी की भी सुन नहीं रहा था। उसकी हरकतों से परेशान पिता दर्शन कुमार ने साहिल को उसी कमरे में बंद कर दिया जहां उसके वयोवृद्ध माता-पिता सो रहे थे। साहिल को कमरे में बंद कर माता-पिता अन्य वार्ड में रहने वाली अपनी बहन को सूचित करने के लिए चले गए। वह वापिस आए और वह भी अपने कमरे में सोने के लिए चले गए।

सुबह जब दर्शन कुमार उठे तो उन्होंने अपने माता-पिता के कमरे का दरवाजा खुला देखा। भीतर जाने पर उसके होश फाख्ता हो गए। साहिल कमरे में नहीं था आैर उसके वयोवृद्ध माता-पिता खून से लथपथ बिस्तर पर मरे पड़े थे। उनकी लाश के साथ ही खून से सनी सुंगल पड़ी हुइ थी। उसने तुरंत अपनी बहन जो साथ ही अन्य वार्ड में रहती थी, को फोन किया। वह घर पर पहुंची और अपने माता-पिता की खून से सनी लाशें देख उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना स्थल से सबूत जुटाए। उन्होंने हत्या में इस्तेमाल सुंगल को भी अपने कब्जे में ले लिया है। हत्यारे की धरपकड़ करने के लिए पुलिस ने छापे मारी शुरू कर दी और करीब ढाई घंटे के भीतर हत्यारे साहिल को वार्ड नंबर 6 से उसके एक दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.