- उप जिला अस्पताल में नहीं हैं डॉक्टर, टीएसओ के बनाए राशन कार्ड भी सही नहीं

-कहा, सब का विकास और सब का साथ का नारा देने वाली भाजपा का नारा बसोहली में कहीं भी फिट नहीं

फोटो सहित-8

संवाद सहयोगी, बसोहली : पूर्व विधायक जगदीश राज सपोलिया ने बसोहली के उपजिला कार्यालयों में फैली अव्यवस्था पर नाराजगी जताई। कार्यकर्ताओं के साथ सपोलिया ने उपजिला अस्पताल में फैली अव्यवस्था पर बीएमओ नीरज नागपाल के साथ बैठक की और उन्हें उपजिला अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों की सूचि देखी। उन्होंने हैरानगी जताई कि यह अस्पताल तो बिना चिकित्सकों के चल रहा है। इसके बाद अस्पताल का दौरा किया और मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को लेकर उन्होंने निर्देशक स्वास्थ्य विभाग से बात की और 15 दिनों का समय दिया कि अस्पताल में जरूरी चिकित्सकों का स्टाफ पूरा किया जाए। इसके साथ ही एक माह से खराब पड़ी अल्ट्रा साउंड मशीन को ठीक करने के लिए कार्रवाई करने को कहा। सपोलिया ने बताया कि बिना चिकित्सकों के अस्पताल को क्यों चलाया जा रहा है। कुछ चिकित्सक ऐसे भी हैं जो मनमर्जी से आ रहे हैं। इसके उपरांत टीएसओ कार्यालय गए और कहा कि आप के द्वारा जो भी राशन कार्ड बनाए गए हैं उनमें जिन्हें गरीबी रेखा के नीचे का राशन कार्ड चाहिए उन्हें जारी नहीं किया गया और कई लोग ऐसे हैं जिनके बच्चे अच्छी नौकरी पर हैं और माता-पिता का बीपीएल राशन कार्ड बनाया गया है। इस सूचि की जांच की जाए अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमें मजबूरी में उन लोगों की सूचि प्रदर्शित करनी पड़ेगी। टीएसओ सुदेश कुमार ने बताया कि वे बीमार थे और उनका उपचार बाहर चल रहा था जिस कारण उन्हें पूरी जानकारी नहीं है इस बारे में पूरी लिस्ट की जांच की जाएगी।

शौचालय बिना कोई घर नहीं रहने देंगे : इओ

इसके उपरांत इओ म्यूनिसिपल कमेटी कार्यालय प्रीतम चंद से मिले और अटल सेतु के समीप यात्री शेड बनाने की मांग की और कहा कि कस्बे में जो शौचालय निर्माण का काम चल रहा है, शिकायत आई है कि कुछ लोग शौचालय निर्माण करवाना चाहते हैं और उनके नहीं बनाए जा रहे हैं। इओ ने आश्वासन दिलाया कि जिन लोगों के नाम किसी वजह से नहीं आए हैं उनका लिस्ट दे दें शौचालय बिना कोई घर नहीं रहने देंगे।

बसोहली में लोग हर प्रकार के काम के लिए हो रहे दरबदर

सपोलिया ने कहा कि सब का विकास और सब का साथ का नारा देने वाली भाजपा का नारा बसोहली में कहीं भी फिट नहीं बैठ रहा है। सपोलिया ने बताया कि बसोहली में लोगों को हर प्रकार के कामों के लिए दरबदर होना पड़ रहा है। चाहे उपचार, शौचालय निर्माण, पानी, बिजली के लिए हो या फिर राशन कार्ड बनाने के लिए। तहसील अधिकारी अपनी मनमर्जी से आ रहे हैं और अपनी मनमर्जी का काम कर रहे हैं जिससे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने तहसील प्रशासन को चेतावनी दी कि वे अपने काम का अंदाज बदलें और लोगों की सेवा करें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप