Move to Jagran APP

नाले की मरम्मत करवाने की माग

संवाद सहयोगी, हीरानगर : गुज्जर चक, मडियाल, चक चंगा के किसानों ने ग्रामीण विकास के अधिकारियों से

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 07:01 PM (IST)
नाले की मरम्मत करवाने की माग
नाले की मरम्मत करवाने की माग

संवाद सहयोगी, हीरानगर :

loksabha election banner

गुज्जर चक, मडियाल, चक चंगा के किसानों ने ग्रामीण विकास के अधिकारियों से गंगू चक, मनियारी नाले की मरम्मत करवाने की माग की है। क्षेत्र निवासी नरेश कुमार, राज कुमार, राधे श्याम, मदन लाल, गुलशन कुमार, रोशन लाल का कहना है कि उनके गावों में बहने वाला नाला कुछ स्थानों से पूरी तरह से बंद हो चुका है। जिस कारण बरसात में नाले का पानी साथ लगती जमीन में बहता है और हर साल बाढ़ आने से तीन गांवों की 200 एकड़ में धान की फसल बर्बाद हो जाती है। किसानों का कहना है कि नाले को गहरा कर किनारे पर बांध बनाने की वह पाच सालों से माग करते आ रहे हैं। दो साल पहले मनरेगा के तहत आधा नाला साफ भी करवाया गया था वो भी दोबारा बंद हो चुका है। किसानों का कहना है कि अगर इस बार नाला साफ नहीं करवाया गया तो वे धान की फसल नहीं लगा पाएंगे। संबंधित विभाग को नाले की मरम्मत का काम जल्द शुरू करवाना चाहिए।

इस संबंध में बीडीओ मढ़ीन मोहम्मद इकबाल मिर्जा का कहना है कि नाले की मरम्मत का काम मनरेगा में रखा गया है। फंड आने पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.