Move to Jagran APP

स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी कठुआ औद्योगिक क्षेत्र से सटे पंचायत गोविंदसर के लोगों ने जिला प्रशासन से हाई स्कूल

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:46 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 12:46 AM (IST)
स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन
स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ: औद्योगिक क्षेत्र से सटे पंचायत गोविंदसर के लोगों ने जिला प्रशासन से हाई स्कूल को अपग्रेड कर हायर सेकेंडरी करने की माग को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने तख्ती लेकर स्कूल के बाहर माग को पूरा किए जाने की शिक्षा विभाग से गुहार लगाई।

loksabha election banner

शनिवार को प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे शशि शर्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर पंचायत गोविंदसर है, जिला कठुआ का एकमात्र रेलवे स्टेशन भी गोविंदसर पंचायत के अधीन ही पड़ता है, लेकिन शिक्षा विभाग गोविंदसर के बच्चों के साथ अनदेखी कर रही है। पंचायत में अभी तक मात्र हाई स्कूल तक ही मान्यता प्रदान की गई है, जबकि पिछले कई सालों से पंचायत में हायर सेकेंडरी करने का प्रस्ताव पास किया गया है, जिसे लेकर कई बार जिला प्रशासन से माग कर चुके हैं, लेकिन आज तक मागों पर गौर नहीं किया गया। उन्होंने कहा की बैक टू विलेज-1 व 2 में भी मुख्य हायर सेकेंडरी की माग रखी गई थी, लेकिन आज तक माग पूरी नहीं हुई। पंचायत के बच्चों को हायर सेकेंडरी शिक्षा प्राप्त करने के लिए खरोट गाव या कठुआ हायर सेकेंडरी जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पंचायत गोविंदसर में ज्यादातर गरीब श्रमिक वर्ग के लोग रहते हैं, जिनके बच्चे ही हाई स्कूल में पढ़ते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए उन्हें कठुआ जाना पड़ता है, जिसमें रोजाना 40 से 50 रुपये तक का खर्च होता है जोकि एक श्रमिक के लिए रोजाना मुश्किल है। उन्होंने जिला प्रशासन से माग की है कि पंचायत में औद्योगिक क्षेत्र पूरी तरह से विकसित है, लेकिन शिक्षा क्षेत्र में गोविंदसर पंचायत को नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने माग की है कि गोविंदसर हाई स्कूल का दर्जा बढ़ाकर हायर सेकेंडरी का दर्जा दिया जाए, ताकि गाव के बच्चे को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए गोविंदसर में ही सुविधा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.