Move to Jagran APP

राज्य में कांग्रेस का नेतृत्व मजबूत नेता को सौंपने की मांग

जागरण संवाददाता, कठुआ : तीन राज्यों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर क

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 02:12 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 02:12 AM (IST)
राज्य में कांग्रेस का नेतृत्व मजबूत नेता को सौंपने की मांग
राज्य में कांग्रेस का नेतृत्व मजबूत नेता को सौंपने की मांग

जागरण संवाददाता, कठुआ : तीन राज्यों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ता अब जम्मू में भी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नेतृत्व में बदलाव के साथ देख रहे हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर पार्टी जम्मू-कश्मीर में भी आगामी विस व लोकसभा में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है तो उससे पहले पार्टी नेतृत्व में बदलाव करना जरूरी है।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य एवं जिले के वरिष्ठ नेता सूर्य प्रकाश पाधा ने जारी बयान में पार्टी हाईकमान से प्रदेश कांग्रेस की कमान विशेषकर जम्मू के किसी मजबूत नेता को सौंपने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब आगामी चुनावों में पार्टी खासकर जम्मू में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इसके लिए जम्मू संभाग के किसी सक्रिय कांग्रेस नेता को कमान सौंपी जाए, जो सिर्फ जम्मू में पार्टी के आधार जनाधार को मजबूत बनाने में काम करे। क्योंकि गत माह निकाय व पंचायत चुनाव में पार्टी के कमजोर नेतृत्व के कारण कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि पार्टी के कठुआ, नगरी और घगवाल ब्लॉक के प्रधान सहित कई नेता चुनाव में हार गए। पाधा ने कहा कि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर की गतिविधियां कश्मीर तक ही सीमित हैं। उनके पास जम्मू में कांग्रेस के हितों को देखने का समय नहीं है और न ही वह पार्टी का लोकप्रिय प्रधान साबित हुए हैं। उनके प्रधान रहते जम्मू संभाग में पार्टी मजबूत होने की बजाय कमजोर और टूटन के कगार पर है। ऐसे में पार्टी हाईकमान को जम्मू संभाग के नेता को कमान सौंपनी चाहिए, ताकि आगामी चुनावों में अन्य राज्यों की तरह अच्छा प्रदर्शन कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.