Move to Jagran APP

टीका लगवाने में ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मी आगे, जीएमसी के पिछड़े

जागरण संवाददाता कठुआ कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध करा

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 06:44 AM (IST)
टीका लगवाने में ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मी आगे, जीएमसी के पिछड़े
टीका लगवाने में ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मी आगे, जीएमसी के पिछड़े

जागरण संवाददाता, कठुआ : कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराने के बावजूद कठुआ के राजकीय मेडिकल कालेज में कार्यरत स्वास्थ कर्मी इसका लाभ लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को जीएमसी में किसी भी स्वास्थ्य कर्मी ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया, जबकि टीकाकरण का दिन तय था। जबकि ग्रामीण क्षेत्र के सीएचसी के अधीन तैनात स्वास्थ कर्मी टीका लगवाने के मामले में आगे रहे। नगरी में दूसरे दिन भी 69 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया, जहां पर गत दिवस 97 ने टीका लगवाया था। इसी तरह बसोहली में पहले दिन ही शुक्रवार को 100 कर्मियों ने कोरोना टीका लगवाया, लेकिन जीएमसी कठुआ के स्वास्थ कर्मी टीकाकरण के मामले में पिछड़ रहे हैं। अभी तक पहले तीन दिन ही जीएमसी कठुआ में टीकाकरण हुआ। इसमें अभी तक करीब 500 कर्मियों में से कुल 86 ने ही टीका लगवाया है। कोट्स

prime article banner

जिले में शुक्रवार तीन जगहों जीएमसी कठुआ, सीएचसी नगरी और सीएचसी बसोहली में टीकाकरण अभियान था। इसमें नगरी में 69, बसोहली में 100 कर्मियों ने टीका लगवाया है, लेकिन जीएमसी कठुआ में एक भी कर्मी टीका लगवाने आगे नहीं आया। अब इसके बाद शनिवार को भी उपरोक्त तीन स्थानों पर टीकाकरण अभियान चलेगा। उसके बाद अन्य सीएचसी बिलावर, बसोहली और हीरानगर में भी शुरू किया जाएगा।

डा. अशोक चौधरी, सीएमओ, कठुआ

बसोहली में 100 स्वास्थ्य कíमयों को लगा टीका

संवाद सहयोगी, बसोहली: सोमवार से कोरोना वैक्सीन के लिए हो रहा इंतजार शुक्रवार को समाप्त हो गया। शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उप जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की लंबी कतार देखने को मिली। कई में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह था तो कई सहमे हुए भी दिखे। सीएमओ डा अशोक चौधरी, डिप्टी सीएमओ नीरज नागपाल की देखरेख में 100 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीनेशन में भाग लिया। इसमें सबसे पहले धीरज चौधरी ने कोरोना वैक्सीन ली। बीएमओ बसोहली अनु राधा केरनी ने भी कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह दिखाया। दिन में 11 बजे के करीब वैक्सीनेशन की कार्रवाई शुरू हुई, जो दोपहर बाद तक जारी रही।

सीएमओ ने बताया कि कोरोना वैक्सीन पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को दी जा रही है। इसके बाद बारी-बारी अन्य कíमयों को दी जाएगी। इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह वैक्सीन ठीक है। केवल गर्भवती महिलाओं या कुछ बीमारियों से ग्रस्त लोगों को इसको नहीं लगाया जाएगा। यह सुरक्षित वैक्सीन है। इसे अपना देश ही नहीं, बल्कि पड़ोसी देश एवं अन्य भी भारत से माग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.