Move to Jagran APP

अयोध्या में रामजन्म भूमि पर राम मंदिर बनाने के लिए मुस्लिमों ने भेजी ईंटें

उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द उच्चतम न्यायालय का फैसला आएगा और भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 01 Jun 2017 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2017 11:57 AM (IST)
अयोध्या में रामजन्म भूमि पर राम मंदिर बनाने के लिए मुस्लिमों ने  भेजी ईंटें
अयोध्या में रामजन्म भूमि पर राम मंदिर बनाने के लिए मुस्लिमों ने भेजी ईंटें

जम्मू, [जागरण संवाददाता] । अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर बनाने के लिए श्री अमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसायटी जम्मू-कश्मीर इकाई के मुस्लिम समुदाय ने अनूठी पहल करते हुए मंदिर निर्माण के लिए ईटे भेजी हैं। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आश्वासन दिया कि राम मंदिर निर्माण में उनका पूरा सहयोग रहेगा। साथ ही उम्मीद जताई कि इसी तरह वहां बनने वाली मस्जिद निर्माण में हिंदू समुदाय का इसी तरह का सहयोग हो।

prime article banner

यात्रा समिति जम्मू के इंचार्ज अहमद जांगल ने कहा कि यहां सदियों से सभी धर्म के लोग मिल-जुलकर रहते हैं। भारत की इस पहचान को बनाए रखने और भाईचारे का संदेश देने के उद्देश्य से ही श्री राम मंदिर निर्माण के लिए ईटें भेजी गई हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द उच्चतम न्यायालय का फैसला आएगा और भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। श्री अमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसायटी के राष्ट्रीय महामंत्री राजू चंदेल ने कहा कि श्री अमरनाथ यात्रा को सफल बनाने में कश्मीरी हमेशा की तरह योगदान दें।

उन्होंने कश्मीरी अलगाववादियों को उनका वायदा याद करवाया, जिसमें कश्मीरी पंडितों की रवायतों त्योहारों, उत्सवों में कभी अड़चन नहीं डालने और उनकी हिफाजत की बात कही थी। चंदेल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि हुर्रियत व कश्मीरी अलगाववादी नेता बाबा बर्फानी की यात्रा को शांति पूर्वक मनाने के लिए अपने नौजवानों को आदेश दें कि किसी भी अमरनाथ यात्री पर पत्थर न फेंकें बल्कि उनकी सेवा कर कश्मीरियत की मिसाल पेश करें।

जैसा कि अमरनाथ यात्रा की सेवा मुस्लिम परिवार सैकड़ों वर्षो से पीढ़ी दर पीढ़ी करते चले आ रहें हैं। सोसायटी के पदाधिकारियों ने कहा कि कश्मीरी आवाम को पाकिस्तान गुमराह कर रहा है। कश्मीरी युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वह कश्मीर व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

पाकिस्तान कश्मीरी युवाओं को गुमराह करना बंद करे। इस मौके पर जगत गुरु स्वामी संतोषा नंद गिरी, स्वामी दयानंद शुक्ला, एमएलसी रमेश अरोड़ा, सोसायटी के जम्मू-कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष एके पंडिता, चौधरी बशीर, हाजी मुश्ताक, मोइदीन तांत्रे, मुम्ताज सलारिया, श्रीमती तांत्रे, रमेश किचलू आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: अदभुत है क्षीर भवानी मंदिर, इस बार क्षीर भवानी मेले मे शामिल नही होगे कश्मीरी पंडित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.