Move to Jagran APP

किास की उम्मीद के साथ बैक टू विलेज अभियान का समापनव

बैक टू विलेज अभियान का तीसरा चरण बुधवार को संपन्न हो गया। पंचायत प्रतिनिधियो को उम्मीद है कि इस बार उठाए गए सभी मुद्दे हल होंगे। सोमवार से विला उदयपुर जिला के सी ब्लॉक में चल रहे बैक टू विलेज 3 अभियान संपन्न हो गया। यहा विभिन्न विभिन्न गाव में पहुंचे नोडल अधिकारियों ने पंचायतों में चल रही सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन विकास कार्यो गाव के विकास रहन सहन गाव की जरूरतों की विस्तार से जानकारी हासिल की। वहीं नोडल अधिकारियों के समक्ष पंच सरपंच और ग्रामीणों ने पिछले कार्यक्रमों के तहत तहत कोई भी विकास कार्य नहीं शुरू होने का विरोध भी दर्ज करवाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 01:37 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 01:37 AM (IST)
किास की उम्मीद के साथ बैक टू विलेज अभियान का समापनव
किास की उम्मीद के साथ बैक टू विलेज अभियान का समापनव

संवाद सहयोगी, बिलावर : बैक टू विलेज अभियान का तीसरा चरण बुधवार को संपन्न हो गया। पंचायत प्रतिनिधियो को उम्मीद है कि इस बार उठाए गए सभी मुद्दे हल होंगे। सोमवार से विला उदयपुर जिला के सी ब्लॉक में चल रहे बैक टू विलेज 3 अभियान संपन्न हो गया। यहा विभिन्न विभिन्न गाव में पहुंचे नोडल अधिकारियों ने पंचायतों में चल रही सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, विकास कार्यो, गाव के विकास ,रहन सहन, गाव की जरूरतों की विस्तार से जानकारी हासिल की। वहीं नोडल अधिकारियों के समक्ष पंच सरपंच और ग्रामीणों ने पिछले कार्यक्रमों के तहत तहत कोई भी विकास कार्य नहीं शुरू होने का विरोध भी दर्ज करवाया। बिलावर, बग्गन, लोहाई मल्हार, माडली, डूग्गैनी, नगरोटा गुज्जरु में कई प्रकार की गतिविधियों के साथ बैक टू विलेज का तीसरा चरण संपन्न हो गया। बिलावर की किशनपुर पंचायत में पहुंचे नोडल अधिकारी कृषि विभाग के सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट राज सिंह के समक्ष पंचायत प्रतिनिधियों और लोगों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उजागर किया। सरपंच अप्पर बग्गन सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस बार भी उन्होंने बैक टू विलेज अभियान में अपनी पंचायत के समस्याओं को रखा है। अगर इस बार उठाए गए मुद्दों को हल नहीं किया गया तो अगली बार वे लोग किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। बैक टू विलेज अभियान में बीडीसी चेयरमैन बिलावर ब्लॉक अशोक कुमार सपोलिया ने देवल, टेड ,मालती ,किशनपुर पंचायतों में जाकर नोडल अधिकारियों के साथ लोगों की समस्याएं सुनी। जबकि माडली ब्लॉक की बीडीसी चेयरपर्सन रीता देवी ने गुड़ा कल्याल बी, दूरूंग का दौरा किया तो बगग्न ब्लॉक की बीडीसी चेयर पर्सन निशा देवी ने देहोता पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.