जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का जहा लगातार प्रकोप कम हो रहा, वहीं दो दिन में लगातार दो मौतों ने फिर इस खौफ को बरकरार रखा है। रविवार को बिलावर के लाखड़ी में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई, जिसे कुछ दिन पहले बीमार होने पर बिलावर अस्पताल से कठुआ जीएमसी में परिजनों ने भर्ती कराया था। जहा पर उपचार के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद सेना में उसका बेटा उसे उपचार के लिए ऊधमपुर सेना अस्पताल ले गया, जहा उसकी रविवार को मौत हो गई। इसकी पुष्टि तहसीलदार रामकोट ने की। उसका संस्कार एसओपी के तहत किया गया।

जिले में कोरोना से ये 30वीं मौत है। वहीं दूसरी ओर कोरोना का प्रकोप अब लगातार कम हो रहा है। अब जिले में कुल 58 लोग कोरोना से सक्रिय संक्रमित रह गए हैं। रविवार को जिले में सिर्फ 2 लोग पाजिटिव मिले, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 5 रही। इसके बाद जिले में जहा कुल संक्रमितों की संख्या 2328 है, वहीं कोरोना को हराने वालों की संख्या 2240 पहुंच चुकी हैं। कोरोना के लगातार कम हो रहे प्रकोप के चलते अब लोग बेखौफ होकर बाजारों में जमकर खरीदारी के लिए निकल रहे हैं। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगना शुरू हो गई है। बाक्स---

लखनपुर में 3172 रैपिड टेस्ट, 2 पॉजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना संक्रमितों की पहचान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के मुख्य द्वार लखनपुर में रैपिड टेस्ट करने के लिए की गई अतिरिक्त व्यवस्था के बाद रविवार को 3172 लोगों का टेस्ट किया। इसमें लखनपुर में किए टेस्ट में 2 ही लोग पाजिटिव पाए गए, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर किए गए कुल 3436 टेस्ट में से कुल 4 लोग पाजिटिव पाए गए। इस बीच जिले में अब तक कुल 102501 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है, जिसमें रविवार को सबसे ज्यादा 3446 लोगों के टेस्ट किए गए। इस समय कठुआ जिले में 40 प्रशासनिक एवं 1391 लोग होम क्वारंटाइन हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस