Move to Jagran APP

श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं का स्वागत करने लखनपुर पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, कठुआ : प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने वीरवार राज्य के प्

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 06:47 PM (IST)
श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं का स्वागत करने लखनपुर पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह
श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं का स्वागत करने लखनपुर पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, कठुआ : प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने वीरवार राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में श्री अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को इस पहले पड़ाव पर मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। डॉ. सिंह ने इस मौके पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के जत्थे के सदस्यों का फूलों के हार पहना कर उनका स्वागत किया और उन्हें धार्मिक यात्रा मंगलमय व सफल होने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने श्रद्धालुओं का राज्य में बिना कोई खौफ और उत्साह से बढ़ने के लिए उनके हौसलों को सलाम किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में देश के अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं का उत्साह जारी बारिश के दौरान भी देखते ही बन रहा है। बम-बम भोले की जयघोष कर श्रद्धालु यात्रा की रौनक बढ़ाने के साथ-साथ माहौल को शिवमय बना रहे हैं। डॉ. सिंह ने इस दौरान श्रद्धालुओं से बातचीत की और जिला कठुआ प्रशासन द्वारा उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी भी हासिल की। डॉ. सिंह ने भी श्रद्धालुओं को केंद्र सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा के लिए किए प्रबंधों के बारे में जानकारी दी और बताया कि किस तरह से केंद्र सरकार ने यात्रा को सुखद और भयमुक्त बनाने के लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए हैं। यात्रा को पूरे मार्ग पर सेना सुरक्षा कवर दे रही है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को बारिश से बचने के लिए कठुआ इंडस्ट्रीयल यूनिट एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध कराई गए छाते व टोपियां भेंट की। उन्होंने राज्य के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर में श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन द्वारा दी जाने वाली शौचालय, पीने के पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस मौके पर डीसी कठुआ रोहित खजूरिया, एसएसपी श्रीधर पाटिल, एडीसी घनश्याम सिंह, डीसी टोल टैक्स विशेषपाल महाजन, एसीआर जितेंद्र मिश्रा, तहसीलदार जय सिंह,एसपी ट्रैफिक मुश्ताक चौधरी के अलावा स्थानीय वरिष्ठ नागरिकों में एडवोकेट सुशील गुप्ता, कठुआ इंडस्ट्रीयल यूनियन के प्रधान देवेंद्र वर्मा, भाजपा के जिला प्रधान प्रेम नाथ डोगरा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. नरेंद्र सिंह जसरोटिया, गोपाल महाजन, सुरेंद्र बजाज, जनक भारती, इंद्रजीत शर्मा, नवीन चौधरी आदि भी मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आए श्रद्धालुओं अजय यादव, अनुज यादव व बृजवान सिंह ने केंद्रीय मंत्री द्वारा उनका मुख्य प्रवेश द्वार पर स्वागत करने के लिए आभार जताया और कहा कि उनके प्रयास से उनका उत्साह और बढ़ा है। इससे उनमें सुरक्षा की भावना और बढ़ी है।

loksabha election banner

---------------------------------

जब डॉ. सिंह ने श्रद्धालुओं के जत्थे को हरी झंडी देने से इंकार कर दिया

-कहा, यात्रा को रवाना नहीं, व्यवस्था देखने आया हूं

जागरण संवाददाता,कठुआ

पहले से ही आम लोगों में यात्रा का शुभारंभ होने के बाद फिर लखनपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा यात्रा को हरी झंडी देने के कार्यक्रम को लेकर चर्चा थीं कि आखिर पहली बार जितेंद्र सिंह लखनपुर यात्रा को हरी झंडी देने क्यों पहुंचे? क्योंकि यात्रा को जम्मू से गत दिवस राज्य के गवर्नर जब एक बार हरी झंडी देकर गुफा के लिए रवाना कर चुके हैं और लखनपुर से भी गत मंगलवार यात्रा को औपचारिक रूप से रवाना किया जा चुका है तो फिर केंद्रीय मंत्री क्यों लखनपुर में पहुंचे? इन सब जारी चर्चाओं के बीच जब जिला प्रशासन के एसीआर ने उन्हें यात्रा को रवाना करने के लिए हरी झंडी उनके हाथों में पकड़वाने का प्रयास किया तो सिंह ने उसे पकड़ने से इनकार करते हुए स्पष्ट कर दिया कि यात्रा शुरू हो चुकी है,अब उनका हरी झंडी देना कोई मतलब नहीं बनता है,वह तो जहां पर यात्रा प्रबंधों की व्यवस्था देखने आए हैं।

वहीं क्षेत्र के विधायक चौ. लाल सिंह अपने क्षेत्र में होने वाले इतने बड़े कार्यक्रम के बावजूद मौजूद नहीं थे और न ही जितेंद्र सिंह के चहेते विधायक एवं पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया मौजूद थे। इसके अलावा हीरानगर के विधायक भी मौजूद नहीं थे। केंद्रीय मंत्री के कठुआ कार्यक्रम के दौरान पार्टी के किसी भी विधायक की मौजूदगी न होना राज्य में बदले राजनीतिक घटनाक्रम का साफ संकेत है। भले ही विस भंग नहंी हई है,लेकिन विधायकों का प्रभाव कम हो गया है। इसी के चलते शायद पार्टी का कोई भी विधायक अपनी पार्टी केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम से दूर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.