संवाद सहयोगी, रामकोट : मनवाल से लाडला दुनेरा हिमाचल प्रदेश तक रेलवे लाइन बनाने के लिए चार सदस्यों की एक टीम सर्वे कर रही है। इससे जहां पर रेलवे लाइन, चार स्टेशन बनने व रेल चलने की संभावना बन रही है।

उत्तर रेलवे प्रधान कार्यालय निर्माण संगठन दिल्ली कार्यालय के एक्सियन एवी जोशी के नेतृत्व में जेई कंस्ट्रक्शन आरके चौधरी, ब्रह्माड इंफ्रा कंपनी के प्रधान प्रकाश सिंह भंडारी और दीपक जोशी सहित चार सदस्यों की एक टीम इन दिनों मनवाल से लाडला दुनेरा हिमाचल प्रदेश तक रेलवे लाइन की संभावना के लिए प्री विजिबिलिटी सर्वे सर्वेक्षण कर रही है। यह रेलवे लाइन 130 किलोमीटर की होगी और मनवाल से शुरू होकर मजालता, रामकोट, बिलावर, महानपुर और बसोहली से होते हुए दुनेरा लाडला हिमाचल प्रदेश तक जाएगी। स्थानीय लोगों ने टीम का स्वागत किया। और सर्वे में सहयोग दिया।

एक्शन ने बताया की इस रेलवे लाइन में रामकोट, बिलावर, महानपुर और बिसौली में चार बड़े स्टेशन बनेंगे। यह लाइन दिल्ली से लेह जाने वाली रेलवे जोड़ी जाएगी और लोगों का दिल्ली और लेह तक से सीधा संपर्क हो जाएगा। इस लाइन के बनने से क्षेत्र का विकास होगा व्यापार और कारोबार में वृद्धि होगी और रोजगार में बढ़ोतरी होगी।

स्थानीय सतीश शर्मा, जगदीश चंद्र, रामपाल, ओम प्रकाश, जियालाल इंद्रजीत, वीरेंदर शर्मा, गिरधारी लाल आदि ने टीम का स्वागत करते हुए खुशी जताते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया है। सर्वे टीम ने पिछले कल तक मनवाल से कंधारनू तक का सर्वे किया था और कंधारनू से आगे बिलावर और महानपुर तक का सर्वे होगा।

Edited By: Jagran