Move to Jagran APP

बदहाल सड़क पर ओवरलोडिंग बनी हादसे का कारण

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले के पहाड़ी क्षेत्र की बदहाल सड़क और उसके बाद ओवरलोडिग फिर एक बार हादसे का

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 07:07 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 07:07 AM (IST)
बदहाल सड़क पर ओवरलोडिंग बनी हादसे का कारण
बदहाल सड़क पर ओवरलोडिंग बनी हादसे का कारण

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले के पहाड़ी क्षेत्र की बदहाल सड़क और उसके बाद ओवरलोडिग फिर एक बार हादसे का कारण बनी है। बिलावर उपमंडल के मल्हार क्षेत्र में शनिवार को खचाखच ओवरलोड सूमो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे का शिकार हुई सात सवारियों की क्षमता वाली सूमो में 15 सवारियां ठूंसी हुई थीं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार बिलावर से करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ी क्षेत्र के तीखे तनीनी मोड़ पर चालक ओवरलोड सूमो पर से अपना संतुलन खो बैठा, जिससे सूमो में सवार 9 यात्रियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। इसके अलावा चालक को मामूली चोटें आई। सात यात्रियों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो ने बिलावर सब जिला में अस्पताल में दम तोड़ा।

वहीं, आए दिन हादसे का कारण बनने वाली बदहाल सड़कों को लेकर लोगों में रोष पैदा हो गया। स्थानीय क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री प्रेम सागर अजीज ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया और मृतकों के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की सरकार से मांग उठाई। प्रेम सागर अजीज ने रोष जताते हुए कहा कि ऐसे हादसों से क्षेत्र में विकास के दावों और बदहाल सड़कों की पोल खुल गई है। आजादी के 72 साल बीतने के बाद भी बनी विधानसभा क्षेत्र मूल सुविधा सड़कों से तो वंचित है ही, स्वास्थ्य सुविधा भी कोसों दूर है। जिन सड़कों का निर्माण हो भी रहा है तो कार्य इतनी धीमी गति से है कि वहां कई दशकों से लोग उनका लाभ नहीं ले पाए हैं। उन्होंने हादसे की मुख्य वजह बदहाल सड़क को बताया और कहा कि सरकार को पहाड़ी क्षेत्र के लोगों की सुविधाओं पर भी गंभीर होना होगा। उन्होंने इस हादसे के कारणों की जांच भी कराने की मांग रखी।

---------

नौ मौतों से मल्हार तहसील सहित पूरा बिलावर उपमंडल कराह उठा जागरण संवाददाता, कठुआ : सूमो हादसे में 9 मौतों से मल्हार तहसील सहित पूरा बिलावर उपमंडल शनिवार को कराह उठा। शनिवार का दिन प्राकृतिक सौंदर्य की गोद में बसा मल्हार के लोगों के लिए सबसे काला दिन रहा। बिलावर उपजिला अस्पताल से लेकर 25 किलोमीटर हादसा स्थल मल्हार तक घायलों की चीखोपुकार मच गई। वहीं, मल्हार में 9 मृतकों के परिजनों द्वारा किए जा रहे विलाप से माहौल हृदय विदारक रहा। हालांकि शाम को हादसे की खबर सुनने के बाद ही मल्हारवासी उन अपनों को ढूंढने के लिए हादसा स्थल पर बदहवास दौड़े, लेकिन वहां का मंजर देखकर उनकी चीखें निकल गई। हादसा स्थल पर मृतकों के शवों के लगे ढेर देखकर स्थानीय निवासी कलेजे पर हाथ रखकर ढूंढने लगे तो कुछ अस्पताल की ओर भागे। लेकिन वहां का मंजर देख कर दहल उठे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.