संवाद सहयोगी, कठुआ: जिले में अब कोरोना का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। रविवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए, वहीं 10 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुए। साढ़े छह लाख की आबादी वाले जिले में मात्र 42 लोग ही कोरोना से सक्रिय संक्रमित रह गए हैं।

जिले में कोरोना को हराने वालों की संख्या अब 2310 पहुंच गई है, जबकि अब तक जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 2382 है। लगातार कम हो रहे कोरोना के प्रकोप के बाद जिले में चारों ओर लोग अपने रोजमर्रा के कार्य में सामान्य दिनों की तरह अपने काम धंधों पर जाने शुरू हो गए हैं। अब बाजार भी रात 9 बजे तक खुली रह रही है। स्कूल कॉलेज भी लगभग खुल चुके हैं। यात्री बसें सड़कों पर दौड़ रही है। इनमें अब सफर करने वाले यात्रियों की पहले से ज्यादा संख्या दिख रही है। उधर, कोरोना संक्रमितों की पहचान करने के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा जिले में रैपिड टेस्ट करने का क्रम जारी रहा।

उधर, कोरोना महामारी की वजह से रामलीला मैदान में मेला नहीं लगा। सदियों से दशहरा पर्व रामलीला मैदान में धूमधाम से मनाया जाता था, लेकिन इस वर्ष कोरोना के चलते दशहरा पर्व धूमधाम से नहीं मनाया गया। रामलीला मैदान में किसी भी तरह का कोई भी दुकान नहीं सजी। कुछ बाहरी राज्यों से आने वाले गुब्बारे खिलौने बेचते थे, उनके चेहरे पर भी निराशा दिखाई दी। खिलौने बेचने वाली मालती देवी ने बताया कि पिछले 40 साल से दशहरा पर्व पर रामलीला मैदान में दुकान लगाते हैं, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते रोजी-रोटी पर भी संकट छा गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021