Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी कार्यकताओं ने अपने बच्चों सहित दिया धरना

आंगनबाड़ी वर्कर्स बोलीं, अंधी बहरी सरकार को हमारे बच्चों पर भी तरस नहीं आ रहा जागरण संवाददाता, कठुआ

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 10:55 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकताओं ने अपने बच्चों सहित दिया धरना
आंगनबाड़ी कार्यकताओं ने अपने बच्चों सहित दिया धरना

आंगनबाड़ी वर्कर्स बोलीं, अंधी बहरी सरकार को हमारे बच्चों पर भी तरस नहीं आ रहा

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कठुआ : वेतन बढ़ाने एवं सेवाएं नियमित करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं हेल्पर्स का धरना प्रदर्शन सोमवार भी जारी रहा। करीब साढ़े तीन माह से अधिक समय से काम छोड़ हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकताओं ने धरना स्थल शहर के ड्रीमलैंड में अपने बच्चों को साथ लेकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान बच्चों ने नारेबाजी की। आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन की ज्योति बाला ने कहा कि अंधी बहरी राज्य की सरकार को उनके बच्चों पर भी दया नहीं आ रही है। जिनके माताओं को विगत चार माह से वेतन नहीं मिला है और वो आर्थिक तंगी का भी शिकार हो रहीं हैं। उनकी लंबी खींच रही हड़ताल से ऐसा लगाता है कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि वेतन बढ़ाने की मांग करना उनका हक है और जायज भी है। अगर सरकार नहीं मानेगी तो ये तय है कि बिना मांग हुए वो अब काम पर नहीं लौटेंगी। सरकार की अनदेखी उन्हें आदोलन को उग्र करने के लिए मजबूर कर ही है : मोनिका

संवाद सहयोगी, बिलावर : मागों के समर्थन में आंगनबाड़ी वर्करों का धरना प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा। यहा सरकार की अनदेखी और अपनी मांगों को लेकर उन्होंने जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी वर्करों का कहना है कि राज्य की भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार उनकेआदोलन को हल्के में लेकर उनको उग्र आदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है। सोमवार को आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स ऐसोसिएशन केबैनर तले धरने को जारी रखते हुए सैकड़ों वर्करों ने बिलावर तहसील मुख्यालय पर धरना दिया। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर उनकेरोष को भड़काने का काम कर रही है। धरने को संबोधित करते हुए मोनिका राजपूत ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर देशभर में अभियान चलाए हुए लेकिन यहा बेटियां तेज धूप में न्याय की माग को लेकर उनकी की पार्टी की सरकार से गुहार लगा रही हैं तो अब उनकी बेटियों को संरक्षण देने की मुहिम कहां है। उन्होंने कहा कि अब वे लोग प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.