Move to Jagran APP

गर्भवती महिला सहित 31 कोरोना संक्रमित मिले, चार विद्यार्थी भी

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को कोरोना के नए 31 मरीज मि

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 12:16 AM (IST)
गर्भवती महिला सहित 31 कोरोना संक्रमित मिले, चार विद्यार्थी भी
गर्भवती महिला सहित 31 कोरोना संक्रमित मिले, चार विद्यार्थी भी

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को कोरोना के नए 31 मरीज मिले। हालांकि, राहत की बात यह है कि 29 मरीज स्वस्थ होकर घर को लौटे हैं। इसके चलते जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 1121 पहुंच गई है, वहीं कोरोना को हराने वालों की संख्या 804 हो गई है। कोरोना से संक्रिय संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ते हुए 308 तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

बसोहली उपमंडल में मंगलवार को सबसे ज्यादा 16 नए लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 10 बसोहली तहसील और 6 महानपुर तहसील में शामिल है। पाजिटिव में बसोहली की एक गर्भवती महिला भी शामिल है। इसके अलावा तीन विद्यार्थी भी पाजिटिव पाए गए हैं जो चंचलो माता मंदिर में आते थे, वहां से उक्त विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हुए। वहीं बसोहली के जेडईओ कार्यालय में एक कर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कार्यालय को अगले कुछ दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

बहरहाल, जिले में कोरोना से अब मौत का सिलसिला शुरू हो जाने के बाद भी लोगों में डर नहीं हैं। अनलॉक-4 के बाद मिली छूट का पूरा लाभ लेते उठाते हुए हर कोई अपने काम में व्यस्त हो गया हैं। सिर्फ मास्क पहनकर लोग घरों से तुरंत बाहर निकल जा रहे हैं। अब मजबूरी में घरों में बंद रहने का क्रम बंद हो चुका है। ये सब शुरू होने से अब जिला में कोरोना का कहर भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

बाक्स----

लखनपुर में दो लोग फर्जी इंट्री पास बनाते काबू, मामला दर्ज

पूरे देश में कोरोना से बचाव में लोग जुटे हैं, वहीं कुछ लोग इसकी आड़ में अवैध धंधा करके खुद तो पैसा कमा रहे हैं। साथ ही आम लोगों की जान के साथ बी खिलवाड़ करने में लगे हैं। जिला पुलिस ने लखनपुर प्रवेश द्वार पर दो युवकों को ड्यूटी के दौरान अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के फर्जी इंट्री पास बनाने का अवैध धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया। जो प्रदेश में बिना कोरोना टेस्ट करवाए पैसे लेकर फर्जी पास बनाकर लोगों को प्रवेश कराते थे। दोनों के पास से फर्जी तैयार स्लिप भी बरामद की गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान रोमल सिंह निवासी करड़ोह, जो कि वहां पर सेल्स टैक्स पोस्ट पर चौकीदार का काम करता है, दूसरे की पहचान विजय कुमार निवासी धनोड़ के रुप में हुई है। वह भी वहां पर बतौर वालंटियर्स कंप्यूटर ऑपरेटर काम करता था।

फोटो सहित-7

लखनपुर में 342 का हुआ रैपिड टेस्ट, सभी नेगेटिव

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना पॉजिटिवों की पहचान करने के लिए जारी रैपिड टेस्ट करने की प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहा। लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आने वाले कठुआ जिले के 342 यात्रियों का रैपिड टेस्ट किया गया। इसमें कोई भी पाजिटिव नहीं पाया गया, जबकि पूरे जिला में किए गए अलग-अलग स्थानों पर 752 के रैपिड टेस्ट में 21 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। इस बीच जिले में अब तक कुल 60879 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इसमें मंगलवार को 750 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। इसके साथ ही जिले में अब कुल होम क्वारंटाइन लोगों की संख्या 1139 हो गई है, जबकि प्रशासनिक क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 237 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.