Move to Jagran APP

सात आइटीबीपी के जवानों सहित मिले 10 नए कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता कठुआ जिला में दो दिन के ब्रेक के बाद शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रम

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 12:05 AM (IST)
सात आइटीबीपी के जवानों सहित मिले 10 नए कोरोना संक्रमित
सात आइटीबीपी के जवानों सहित मिले 10 नए कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में दो दिन के ब्रेक के बाद शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मरीज मिले हैं। इन संक्रमितों में सात आईटीबीपी के जवान शामिल हैं, यह दक्षिण भारत में तैनात थे तथा पुंछ में तबादला होने के बाद लखनपुर में प्रवेश करते समय क्वारंटाइन करके उन्हें जंगलोट विवि के साउथ कैंप में रखा गया था। इनकी शुक्रवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई, उसी समय इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। साथ ही सुकून देने वाली बात यह है कि 11 लोग कोरोना को हरा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौटे हैं। दस नए मरीज मिलने से जिला में संक्रमितों का आंकड़ा 242 पहुंच गया है। वहीं, स्वस्थ होने वालों की संख्या 177 तक पहुंच गई है। अब जिला में अब कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 65 रह गई है। पॉजिटिव मिले 10 लोग पहले से ही क्वारंटाइन थे, जो यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हैदराबाद, मध्यप्रदेश, राज्यो से लौटे हैं। इसके अलावा दो महानपुर बसोहली के भी शामिल है। जिसमें एक अंबाला से लौटा है स्वस्थ होने वालों में खोखयाल लवली कुमार, डिगा अंब के रवींद्र सिंह, मंगलूर के मदन गोपाल, सैडा हीरानगर के राकेश राम, गुढ़ा मुंडियां हीरानगर की रोहिनी धार डूगनू बिलावर के परवीण कुमार, डडवारा बिलावर के शाम दत्त, महानपुर के राज कुमार, निर्मला देवी और सात वर्षीय गुंजन शर्मा शामिल है।

loksabha election banner

वहीं, कोरोना संकट के चलते इधर शहर में अब सामान्य दिनों की तरह काम में लगे हैं। अब बिना कोई डर के बाजारों में लोग आ जा रहे हैं। हालांकि जिला में यात्री वाहन अभी भी नहीं चल रहे हैं। जिससे अभी उतनी भीड़ नहीं है। अभी सिर्फ सरकारी बस गिनती में कठुआ जम्मू रूट पर दौड़ रही है, लेकिन उसमें भी पहले जैसी सवारी नहीं है। वहीं जिला में अभी तक 33,167 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। जिसमें शुक्रवार 392 लोगों का पूरे जिला में कोरोना टेस्ट हुआ। इसके अलावा जिला में 705 लोग प्रशासनिक एवं होम 1474 क्वारंटाइन है।

------------------------ अनलॉक-2 के बाद अन्य राज्यों में फंसे लोगों की बढ़ने लगी है संख्या

फोटो सहित-12

जागरण संवाददाता, कठुआ :

अनलॉक-2 अन्य राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों के लौटने के क्रम में तेजी आने लगी है। जारी क्रम के बीच शुक्रवार कुल 403 वाहनों से 1430 लोग अन्य राज्यों से प्रदेश में लौटे। जो बीते वीरवार रात 8 बजे से शुक्रवार रात 8 बजे तक 24 घंटों में 14 बसों और 389 हल्के वाहनों से सवार होकर विभिन्न राज्यों से लखनपुर पहुंचे। इनमें दिल्ली, पंजाब, यूपी, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड आदि राज्यों से आए लोग शामिल हैं। जिनकी लखनपुर में स्वास्थ्य विभाग ने स्क्रीनिग कराने के बाद उनमें शामिल कठुआ जिला सहित अन्य कुछ और लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए वहां बने सेंटर में सेंपल लिया। उसके बाद सभी को पहले सांबा के विजयपुर में ठंडी खूई में भेजा गया जहां से उन्हें गृह जिलों में भेजा जाएगा। लौटे जम्मू कश्मीर के लोगों में कठुआ जिला के 219, सांबा जिला के 369, राजौरी व पुंछ के 29, जम्मू जिला के 564, डोडा जिला के 16, ऊधमपुर के 60, रियासी के 20, कश्मीर संभाग के 127, किश्तवाड़ के 2, रामबन के 21 और कारगिल के 3 लोग शामिल रहे।

इसी बीच जिला स्वास्थ्य विभाग अब जिला में कुल 32775 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल ले चुका है। जिला में वीरवार 426 लोगों के अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर में सेंपल लिए गए। अभी 1455 लोग होम और 540 प्रशासनिक क्वारंटाइन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.