जागरण संवाददाता, जम्मू : मेजबान जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों का मेहमान टीमों के हाथों लगातार हारने का दौर 81वीं जूनियर, यूथ नेशनल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। जम्मू-कश्मीर की लड़कों एवं लड़कियों की जूनियर वर्ग के टीम को टीम वर्ग में प्रतिद्वंद्वी टीम से तीसरे दौर में पराजय मिली है। पीएसपीबी (पेट्रोलियम स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड) और असम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों को शिकस्त दी।

मौलाना आजाद स्टेडियम के नए इंडोर कांप्लेक्स में जारी प्रतियोगिता के दूसरे दिन लड़कों एवं लड़कियों के जूनियर टीम वर्ग के मुकाबले हुए। लड़कों के तीसरे दौर के मुकाबलों में छत्तीसगढ़ ने पंजाब को 3-2, गुजरात ने अंडमान एवं निकोबार को 3-0, मिजोरम ने बिहार को 3-0, तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश को 3-0, बंगाल ने पुडुचेरी को 3-0, महाराष्ट्र ए ने झारखंड को 3-0, कर्नाटक ने मध्य प्रदेश को 3-0, हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को 3-0, तेलंगाना ने मेघालय को 3-0, उत्तर प्रदेश ने राजस्थान को 3-0, बंगाल ने चंडीगढ़ को 3-0, गोवा ने ओडिशा को 3-0, पीएसपीबीए (पेट्रोलियम स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड) ने जम्मू-कश्मीर को 3-0 और असम ने उत्तराखंड को 3-0 से परास्त कर चौथे दौर में जगह बनाई।

जूनियर लड़कियों के तीसरे दौर के मुकाबलों में ओडिशा ने गोवा को 3-0, गुजरात ने केरल को 3-1, आंध्र प्रदेश ने उत्तराखंड को 3-1, चंडीगढ़ ने मध्य प्रदेश को रोचक मुकाबले में 3-2 से परास्त किया। प्रतियोगिता के अन्य मुकाबलों में हरियाणा ने बिहार को 3-0, महाराष्ट्र ने हिमाचल प्रदेश को 3-0, तमिलनाडु ने मेघालय को 3-0, बंगाल ने पुडुचेरी को 3-0, तेलंगाना ने झारखंड को 3-0, राजस्थान ने छत्तीसगढ़ को 3-1, असम ने मेजबान जम्मू-कश्मीर को 3-0 और बंगाल ए ने पंजाब को 3-1 से परास्त कर अगले दौर में प्रवेश किया। कर्नाटक से हो सकता है गुजरात के खिलाड़ियों का मुकाबला

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव एमपी सिंह ने बताया कि जूनियर लड़कों के टीम वर्ग में गुजरात के दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों का सामना कर्नाटक की टीम के साथ हो सकता है। गुजरात की टीम को कर्नाटक के सुजान भारद्वाज, केजे आकाश और श्रीकांत कश्यप से कड़ी चुनौती मिल सकती है। अगर गुजरात के खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी टीम को मात देने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें फिर मिजोरम के दो शीर्ष खिलाड़ी जीहो और अलबर्टो से सामना करना पड़ेगा। कुल मिलाकर बुधवार को लड़कों एवं लड़कियों के जूनियर टीम वर्ग में स्थिति बिल्कुल स्पष्ट हो जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस