जम्मू, जागरण संवाददाता। ऑनलाइन परीक्षा करवाए जाने की मांग कर रही महिला काॅलेज परेड की छात्राओं ने मंगलवार को काॅलेज के बाहर सड़क पर धरना दिया। ये छात्राएं पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन परीक्षा करवाए जाने की मांग कर रही हैं और उनका कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगी।

मंगलवार को काॅलेज की छात्राओं ने काॅलेज के बाहर ही सड़क पर धरना देकर नारेबाजी शुरू कर दी। छात्राओें के सड़क पर बैठ जाने के चलते परेड की ओर जाने वाली सड़क के अलावा पीसीआर व कच्ची छावनी जाने वाले वाहन भी फंस गए। वहीं छात्राओं का कहना था कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है। उस समय जम्मू कश्मीर में टू जी मोबाइल सेवा जारी रही थी जिस कारण  ऑनलाइन पढ़ाई भी अच्छे से नहीं हो सकी। उनका सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में वे परीक्षा के लिए अभी तैयार नहीं हैं और उस पर काॅलेज प्रशासन ऑफलाइन परीक्षा करवाने का फैसला ले रहा है।

छात्राओं का कहना है कि अगर ऑफलाइन परीक्षाएं करवाई जाती हैं तो उन्हें मजबूरन परीक्षाओं का बहिष्कार करना होगा और वे परीक्षा भी नहीं होने देंगी। काॅलेज की छात्राओं  ने इस मौके पर काॅलेज प्रशासन के खिलाफ जोरदारी नारेबाजी की। उनका कहना था कि उनका काॅलेज स्वायतता प्रदान है और वह अपने फैसले खुद ले सकता है। काॅलेज की प्रिंसिपल चाहे तो वह आज ही  ऑनलाइन परीक्षा का फैसला ले सकती हैं और उन्हें यह फैसला लेना भी चाहिए। उधर छात्राओं के प्रदर्शन के चलते बंद हुए मार्ग को खुलवाने के लिए पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस ने छात्राओं को किसी से तरह से उठा यातायात को सुचारू करवाया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप