जम्मू, जागरण संवाददाता। गांधी नगर पुलिस ने महिला पुलिस कांस्टेबल की शिकायत पर एक व्यक्ति के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला की मेडिकल जांच कर आरोपों के बारे में पता लगाना शुरू कर दिया है। पुलिस आरोपों की सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है। आरोपित की पहचान पवन सिंह निवासी अखनूर के रूप में हुई।

कोर्ट के निर्देश पर गांधी नगर थाने में दर्ज शिकायत में महिला पुलिस कर्मी ने बताया कि वह इन दिनों डिग्याना इलाके में रह रही है, उसकी तैनाती जिला सांबा में है। कुछ समय पूर्व उसके पति का देहांत हो गया था। इस दौरान पवन सिंह से उसकी पहचान हुई। पवन से उससे करीबी रिश्ते हो गए। दोनों में नजदीकियां बढ़ गई। पवन सिंह ने उसे भरोसा दिया कि वह उससे शादी कर लेगा। यह वादा कर के पवन ने उसका विश्वास जीत लिया। इस बात का लाभ उठा कर आरोपित उसका शारीरिक शोषण करने लगा।

करीब एक वर्ष तक दोनों में रिश्ते अच्छे रहे। महिला ने जब पवन से उसके साथ शादी करने को कहा, तो पवन ने शादी करने से इंकार कर दिया। उसने महिला से संपर्क करना भी छोड़ दिया। महिला पुलिस कर्मी इसके बाद डिग्याना पुलिस चौकी में पहुंच गई और आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई।

गांधी नगर पुलिस ने मामले की जांच करनी शुरू कर दी, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद महिला कोर्ट की शरण में पहुंची और थाने में मामला दर्ज करने की गुहार लगाई। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने आरोपों की सच्चाई का पता लगाना शुरू कर दी।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस