Move to Jagran APP

रात को हुई हल्की बारिश, होली के दिन मौसम रहेगा साफ

मौसम की अठखेलियां जारी हैं। मौसम के उतार चढ़ाव और हल्की बूंदाबांदी के बीच बुधवार को बारिश आसार बने हुए हैं लेकिन होली मनाने वालों के लिए खुशखबरी है। होली वाले दिन मौसम विज्ञान केंद्र अनुसार मौसम साफ रहेगा। खिले मौसम के बीच होली का मजा लिया जा सकेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते वादी में मंगलवार को वादी में मौसम के मिजाज फिर से बदल गए और उच्च पवर्तीय इलाकों के साथ-साथ निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई। इधर मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान भी वादी में मौसम के मिजाज तीखे रहने तथा इस बीच उच्च पवर्तीय इलाकों में बफर्बारी व निचले इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 02:42 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 02:42 AM (IST)
रात को हुई हल्की बारिश, होली के दिन मौसम रहेगा साफ
रात को हुई हल्की बारिश, होली के दिन मौसम रहेगा साफ

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य में मौसम की अठखेलियां जारी हैं। मंगलवार देर रात बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम के उतार चढ़ाव और हल्की बूंदाबांदी के बीच बुधवार को बारिश के आसार बने हुए हैं, लेकिन होली मनाने वालों के लिए खुशखबरी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार होली के दिन मौसम साफ रहेगा। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के दबाव के चलते मंगलवार को वादी में मौसम के मिजाज फिर से बदल गए। उच्च पर्वतीय इलाकों के साथ निचले क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई, जो दिनभर रुक-रुककर जारी रही।

loksabha election banner

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान वादी में उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इधर, श्रीनगर समेत वादी के सभी निचले इलाकों में दोपहर तक आसमान घने बादलों से ढका रहा, लेकिन दोपहर बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही। ताजा बारिश से तापमान में फिर से गिरावट आई है और ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। राज्य में कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश और मैदानी क्षेत्रों में बादलों और सूर्यदेव की लुकाछिपी जारी रही। तापमान इस प्रकार रहा :

जगह अधिकतम न्यूनतम

जम्मू 26.1 13.6

बनिहाल 12.0 5.5

बटोत 19.0 7.1

कटड़ा 21.9 12.7

भद्रवाह 20.7 4.6

श्रीनगर 13.4 5.6

गुलमर्ग 4.6 -1.0

काजीगुंड 14.0 4.0

पहलगाम 12.0 -2.4

कुपवाड़ा 11.4 2.5

लेह 2.1 -3.7

कारगिल 5.8 -10.4

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.