Move to Jagran APP

वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के व्यापारियों ने केके शर्मा के सामने रखी वेयर हाऊस विस्तारीकरण की मांग

दीपक गुप्ता ने कहा कि व्यापार के सिलसिले में अक्सर बाहरी राज्यों के व्यापारी मंडी में आते हैं। अगर उन्हें दुकान के ऊपर कमरें बनाने की अनुमति मिल जाए तो काफी सुविधा होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 05:57 PM (IST)
वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के व्यापारियों ने केके शर्मा के सामने रखी वेयर हाऊस विस्तारीकरण की मांग
वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के व्यापारियों ने केके शर्मा के सामने रखी वेयर हाऊस विस्तारीकरण की मांग

जम्मू, जागरण संवाददाता: ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के एक प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को उपराज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा से मुलाकात कर वेयर हाऊस विस्तारीकरण की मांग उनके सामने रखी। प्रतिनिधिमंडल ने कनवेंशन सेंटर में केके शर्मा से मुलाकात की और इस दौरान अपनी मांगों के समर्थन में उन्हें विस्तृत ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

फेडरेशन प्रधान रतन लाल गुप्ता की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल ने केके शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान फेडरेशन के महासचिव दीपक गुप्ता ने वेयर हाऊस के दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना अधिकार दिए जाने की मांग उजागर करते हुए कहा कि वर्ष 1956 में इस मंडी की स्थापना हुई थी और आज चौथी पीढ़ी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज तक उन्हें दुकानों के मालिकाना अधिकार नहीं दिए गए जिस कारण वे दुकान की मरम्मत नहीं करवा पाते और न ही सहूलियत के लिए छत पर कमरा बना सकते हैं। दीपक गुप्ता ने कहा कि व्यापार के सिलसिले में अक्सर बाहरी राज्यों के व्यापारी मंडी में आते हैं। अगर उन्हें दुकान के ऊपर कमरें बनाने की अनुमति मिल जाए तो काफी सुविधा होगी। इससे व्यापारियों के श्रमिकों को भी छत मिल जाएगी जोकि मौजूदा समय में खुले में रात बिताते हैं।

गोदामों के लिए अलग से जमीन उपलब्ध करवाने की मांग केके शर्मा के सामने रखते हुए दीपक गुप्ता ने कहा कि आज बेस्ट प्राइज, बिग बाजार व ईजी-डे जैसी कंपनियां जम्मू में आ चुकी है और ऐसे में इनसे प्रतिस्पर्धा करने के लिए उन्हें भंडारण के लिए पर्याप्त जगह चाहिए। गुप्ता ने कहा कि वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के व्यापारियों को निकट में कोई जमीन उपलब्ध करवाई जानी चाहिए जहां वो गोदाम बना सके।ज्ञापन में फेडरेशन ने वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के लिए अलग से कार व ट्रक पार्किंग बनाने, मंडी में लाइट की उचित व्यवस्था करने, नालों की मरम्मत व साफ-सफाई करवाने के साथ पूरी मंडी की सड़कों पर तारकोल डालने की मांग भी केके शर्मा के सामने रखी।

गुप्ता ने कहा कि मंडी में काफी गाड़ियों की आवाजाही रहती है, इस कारण सड़क को समय-समय पर मरम्मत की जरूरत पड़ती है। इस बरसात में भी सड़कें गड्ढों में बदल चुकी हैं, लिहाजा प्राथमिकता के आधार पर यहां तारकोल डाला जाए। केके शर्मा ने फेडरेशन की इन मांगों को पूरा करने के लिए उचित कार्रवाई का विश्वास भी दिलाया। प्रतिनिधिमंडल में फेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज गुप्ता व शूगर एसोसिएशन के प्रधान राजेश बरगोत्रा भी शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.